मंगलवार से खुल जाएगा का कानन का दरवाजा

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

R_CT_RPR_545_22_KANAN_VIS_VISHAL_DNGबिलासपुर—आंधी तूफान से कानन मिनी जू की व्यवस्था दो दिन बाद कल से फिर पटरी पर आ जाएगी। दो दिन पहले आंधी तूफान से कानन पेण्ड़ारी में सौ से अधिक पेड़ों की डालियां टूटकर गिर गयी थीं। कुछ पेड़ भी गिर गए थे। जिसके चलते कानन पेंडारी मिनी जू में सैलानियों के लिए तैयार सारे मार्ग प्रभावित हो गया। कुछ केजो पर आंधी तूफान से प्रभावित हो गए थे। जिसके कारण कानन को तीन दिन के लिए पर्यटकों के लिए बंद करना पड़ा। लेकिन कानन प्रशासन ने युद्ध स्तर पर काम करते हुए व्यस्थाओ को दूरुस्त कर लिया है। कानन मिनी जू प्रबंधक टीआर जायसवाल ने बताया कि मंगलवार को कानन का दरवाजा पर्यटकों के लिए पूरी तरह से खोल दिया जाएगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                  दो दिन पहले आंधी तूफान में कानन पेंड़ारी में कई पेड़ गिर गए। डालियां टूटकर रास्तों पर गिर गयी। आंधी तूफान और डालियों के गिरने से जानवरों के केज भी प्रभावित हुए। इसके चलते पर्यटकों के लिए तैयार किया गया रास्ता पूरी तरह बाधित हो गया। जानवरो तक पहुचने वाले रास्ते भी ब्लाक हो चुके थे। तीन दिन लगातार प्रयास के बाद व्यवस्था को दुरूस्त कर लिया गया है। पेड़ों के गिरने से जिन केजों को  नुकासन हुआ उन्हें बदल दिया गया अथवा मरम्मत के बाद दुरूस्त कर लिया गया है।

                                     कानन पेंडारी मिनी जू अधीक्षक टीआर जयसवाल ने बताया कि लगभग सौ पेड़ो की ड़ंगालियों को काट कर हटाया गया है। व्यवस्थाएं पूरी तरह दुरुस्त तहो चुकी हैं। मंगलवार से पर्यटकों के लिए कानन का दरवाजा हमेशा के लिए खोल दिया जाएगा। उन्होने बताया कि सोमवार को कानन में अवकाश रहता है।

close