मंत्रियों-विधायकों ने योगा कर बहाया पसीना

Shri Mi
2 Min Read

DSC_9962DSC_9931रायपुर। “अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस” 21 जून के पहले छत्तीसगढ विधानसभा परिसर स्थित खेल-प्रशाल में रविवार को विधायकों,पूर्व विधायकों एवं अन्य जन-प्रतिनिधियों के लिए एक दिवसीय “सामान्य योग का अभ्यास” का शुभारम्भ विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल ने दीप प्रज्वलित कर किया। इस अवसर पर संसदीय कार्य एवं स्वास्थ्य मंत्री अजय चन्द्राकर, कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, राजस्व एवं उच्च शिक्षा मंत्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय, आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास एवं स्कूल शिक्षा मंत्री केदार कश्यप, वन मंत्री महेश गागडा, सहकारिता मंत्री दयालदास बघेल, महिला एवं बाल विकास मंत्री रमशिला साहू, संसदीय सचिव, मान. विधायकगण,पूर्व विधायकगण एवं निगम एवं मंडलों के अध्यक्ष एवं विधानसभा के प्रमुख सचिव देवेन्द्र वर्मा ने “सामान्य योग के अभ्यास” में हिस्सा लिया।

                        विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह की इच्छा के अनुरूप योग को जन-जन तक पहुंचाने में इस तरह के आयोजन महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। योग संस्कृति सनातन काल से चली आ रही है। योग मनुष्य के स्वस्थ रहने का माध्यम है। प्रदेश में योग का विस्तार करने की आवश्यकता है। इससे मनुष्य जीवन पर्यन्त निरोगी रह सकता है। मनुष्य के जीवन में तनाव एवं मानसिक अशांति को दूर करने के लिए योग आवश्यक है।

                 “सामान्य योग का अभ्यासपतंजलि योग समिति के राज्य समन्वयक छबिराम साहू के नेतृत्व में हुआ।साथ ही कार्यक्रम के प्रारंभ में विधानसभा के प्रमुख सचिव देवेन्द्र वर्मा ने योग के महत्व पर प्रकाश डाला एवं कार्यक्रम में सहयोग के लिए सभी का आभार व्यक्त किया।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close