मंत्री अमर अग्रवाल ने कहा-शहर के किसी भी खाली जमीन पर अब कोई भवन नहीं बनेगा, वहां हम उद्यान ही बनाएंगे

Chief Editor
3 Min Read

बिलासपुर। नगरीय प्रशासन मंत्री व  विधायक अमर अग्रवाल ने  पत्रकार कॉलोनी में नवनिर्मित सामुदायिक भवन का लोकार्पण करते हुए कहा कि शहर के किसी भी खाली जमीन पर अब कोई भवन नहीं बनेगा, वहां हम उद्यान ही बनाएंगे।मंत्री अग्रवाल ने कहा कि हम शहर में अच्छा पर्यावरण देने के लिए कई जगह उद्यान और सामुदायिक भवन बनाने की जगह ढ़ूढते हैं लेकिन इसकी अब कमी दिखाई दे रही है। यहां तक कि बिजली सब-स्टेशन बनाने के लिए भी जगह ढूंढने में परेशानी आ रही है। शहर को उद्यानों की बहुत जरूरत है, इसलिए हमने तय किया है कि अब शहर में जो भी जगह खाली जगह बची है उसमें सिर्फ उद्यान या फिर सामुदायिक भवन ही बनेंगे।उन्होंने पत्रकार कॉलोनी को एक खूबसूरत कॉलोनी बताते हुए कहा कि 17-18 साल पहले जब वे विधायक थे, यहां गड्ढे ही दिखते थे, पर पत्रकारों ने निरंतर प्रयास कर इसे एक व्यवस्थित कॉलोनी का स्वरूप दे दिया है और शहर की सबसे अच्छी कॉलोनियों में से एक है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

मंत्री अग्रवाल ने कहा कि हमारे लिए गौरव की बात है कि यह शहर देश के साढ़े चार हजार शहरों में स्वच्छता के हिसाब से 22वें नंबर पर है तथा रहने लायक शहर में 13वें नंबर पर है। यह 13वां नंबर सिर्फ नगर के विकास कार्यों की वजह से नहीं, बल्कि यहां के शांत वातावरण की वजह से है।इसके पहले पत्रकार कॉलोनी विकास समिति के अध्यक्ष श्री राजेश अग्रवाल ने आगंतुकों का स्वागत करते हुए कहा कि सामुदायिक भवन के निर्माण से इस कॉलोनी को पूर्णता मिल गई है। उन्होंने सामुदायिक भवन का प्रथम तल भी बनाने की मांग की, जिसमें ओपन जिम, लाइब्रेरी और गेम्स की व्यवस्था हो सके। मंत्री श्री अग्रवाल ने अपने उद्बोधन में कहा कि यह सब स्मार्ट सिटी के प्लान में है। इसके अलावा शहर में 10 ओपन जिम स्वीकृत हैं, जिनमें से एक पत्रकार कॉलोनी में भी होगा।

इसके पहले कस्तूरबा नगर वार्ड के पार्षद श्री रमेश जायसवाल और जनकार्य विभाग के प्रभारी उमेश चंद्रकुमार ने मुख्य अतिथियों और अतिथियों का स्वागत किया। वार्ड चार तथा पत्रकार कॉलोनी, स्वर्ण जयंती नगर, परिजात कॉलोनी के नागरिकों ने भी उनका स्वागत किया। कार्यक्रम में महापौर श्री किशोर राय, नगर निगम के सभापति श्री अशोक विधानी, नगर निगम आयुक्त श्री सौमिल रंजन चौबे, प्रेस क्लब अध्यक्ष श्री तिलकराज सलूजा, कोषाध्यक्ष रमन दुबे,  एल्डरमेन श्री मनीष अग्रवाल, पार्षद सहदेव कश्यप सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

close