मंत्री टीएस सिंहदेव को संयुक्त शिक्षक संघ ने सौपा ज्ञापन,जन घोषणा पत्र के वादों,सम्पूर्ण संविलियन,वेतन विसंगति समेत इन मुद्दो को पूरा करने की मांग,मंत्री ने कही ये बात

Shri Mi
4 Min Read

रायगढ़।संयुक्त शिक्षाकर्मी/शिक्षक संघ छत्तीसगढ़ जिला रायगढ़ का प्रतिनिधिमंडल संघ के उप प्रांताध्यक्ष गिरजा शंकर शुक्ला के मार्गदर्शन में एवं जिला अध्यक्ष राजकमल पटेल के अगुवाई में आज छत्तीसगढ़ शासन के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री टीएस सिंह देव के रायगढ़ आगमन पर सर्किट हाउस रायगढ़ में उनका बुके से स्वागत करते हुए मुख्य मांग संपूर्ण संविलियन ,वेतन विसंगति, क्रमोन्नति पर ज्ञापन सौंपकर चर्चा किया। सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

प्रतिनिधिमंडल ने चर्चा करते हुए उनको अवगत कराया कि जन घोषणा पत्र के निर्माण के दौरान आपके रायगढ़ में इसी सर्किट हाउस आगमन के दौरान शिक्षाकर्मी समुदाय का प्रतिनिधित्व करते हुए संघ के तत्कालीन जिला अध्यक्ष गिरजा शंकर शुक्ला के अगुवाई में शिक्षाकर्मी संवर्ग की मुख्य मांगों पर चर्चा किया गया था जिसमें संपूर्ण संविलियन, वेतन विसंगति और प्रथम नियुक्ति के आधार पर क्रमोन्नत वेतनमान प्रदान किए जाने को लेकर तर्क पूर्ण ढंग से पुरजोर मांग रखा गया था।

तब आपके द्वारा प्रतिनिधिमंडल से कहा गया था कि समस्त शिक्षाकर्मियों का एक साथ सविलियन अर्थात संपूर्ण संविलियन होना चाहिए। साथ ही प्रथम नियुक्ति के आधार पर ही क्रमोन्नत वेतनमान दिया जाना न्याय पूर्ण होगा एवं सहायक शिक्षक संवर्ग की वेतन विसंगति को दूर किया जाना जरूरी है।आपने इस पर सहमति देते हुए कहा था कि हम उन्हीं मांगों को जन घोषणा पत्र में शामिल करेंगे जिसको हम निश्चित तौर पर पूरा करेंगे। इस तरह जन घोषणा पत्र में संपूर्ण संविलियन, प्रथम नियुक्ति के आधार पर क्रमोन्नत वेतनमान को शामिल किया गया है।

लेकिन आज सरकार को 01 वर्ष पूरा हो गया है परंतु एक भी मांग को पूरा नहीं किया गया है। जिससे शिक्षाकर्मी सवर्ग में नाराजगी है। प्रतिनिधि मंडल ने मा मंत्री जी से चर्चा करते हुए *संपूर्ण संविलियन,वेतन विसंगति, क्रमोन्नत वेतनमान, पंचायत संवर्ग के शिक्षको को 2017 से लंबित महंगाई भत्ता का भुगतान, लंबित एरियर्स भुगतान एवं लंबित अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरणों में नियुक्ति प्रदान किए जाने का पुरजोर ढंग से मांग रखा। मंत्री ने प्रतिनिधिमंडल से चर्चा करते हुए कहा कि सरकार शिक्षाकर्मियों से किए गए वायदों पर गंभीर है। और इन विषयों पर कार्य चल रहा है। आने वाले समय में जल्द ही आप से किए गए वायदों पर सरकार अमल करेगी।

प्रतिनिधिमंडल ने जिला स्तरीय समस्याओ सेवा पुस्तिका संधारण व सत्यापन, अवकाश स्वीकृति पर मंत्री महोदय का ध्यान आकृष्ट कराते हुए इसके निराकरण का मांग किया।इससे पूर्व प्रतिनिधि मंडल ने जिला रायगढ से छ ग सरकार में कद्दावर मंत्री उमेश पटेल एवं सक्रिय विधायक रायगढ प्रकाश नायक का बुके से स्वागत कर शिक्षक सवर्ग के मांगो व समस्याओं से आवगत कराकर निराकरण का मांग किया।

प्रतिनिधिमंडल में टेरेसा केरकेट्टा (प्रांतिय महिला प्रतिनिधि),राजकमल पटेल (जिलाध्यक्ष),सूरज प्रकाश कश्यप (जिला सचिव), शैलेन्द्र मिश्रा (जिला मिडिया प्रभारी एवं प्रवक्ता), श्रीमती निशा गौतम (जिला महामंत्री महिला प्रकोष्ठ),सौरभ पटेल (ब्लाक अध्यक्ष रायगढ),रीता श्रीवास्तव (अध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ),मो.असलम (उपाध्यक्ष),श्याम जी भारती (सचिव),अजय दुबे (मिडिया प्रभारी पुसौर) सहित कई पदाधिकारी शामिल रहे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close