मध्यम आय वर्ग के लिए कमल विहार में बनेगे 112 फ्लैट्स

Shri Mi
2 Min Read

flat_rda_rpr_julyend♦फ्लैट्स की कीमत होगी 13.35 लाख से 24.60 लाख तक
♦प्रापर्टी एक्सपो में हुई आरडीए अध्यक्ष संजय श्रीवास्तव की घोषणा

रायपुर।
इन्द्रप्रस्थ रायपुरा में एलआईजी फ्लैट्स की बुकिंग की भारी सफलता को देखते हुए रायपुर विकास प्राधिकरण ने अब कमल विहार योजना में मध्यम आय वर्ग के लिए एलआईजी और एमआईजी श्रेणी के 112 फ्लैट्स बनाने की घोषणा की है। इनमें एक बीएचके और बीएचके फ्लैट्स बनाएं जाएंगे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                        इंडोर स्टेडियम में रविवार को  प्रापर्टी मेला में प्राधिकरण के अध्यक्ष  संजय श्रीवास्तव ने उक्त घोषणा की। उन्होंने बताया कि फ्लैट्स की कीमत 13.35 लाख रुपए से 24.60 लाख रुपए होगी।उन्होंने प्रापर्टी मेला में 112 फ्लैट्स निर्माण के एक ब्रौशर का भी विमोचन किया।श्री श्रीवास्तव ने कहा कि मध्यम वर्ग अच्छी लोकेशन पर बना बनाया घर ज्यादा पसंद करते हैं।इसलिए प्राधिकरण ने यह पहल की है। इस अवसर पर प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी  एम.डी. कावरे, मुख्य अभियंता जे.एस. भाटिया, संचालक मंडल के सदस्य  गोपी साहू, सुनंदा शुक्ला, एम. लक्ष्मी, कमल विहार योजना के कार्यपालन अभियंता अनिल गुप्ता, सहायक अभियंता  एम.एस. पाण्डेय भी उपस्थित थे।प्रापर्टी मेला में विभिन्न बैंकों तथा वित्तदायी संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

                                   प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी  एम.डी. कावरे ने नए फ्लैट्स की विशेषताओं की जानकारी देते हुए बताया कि 112 फ्लैट्स का निर्माण 7 ब्लॉक में होगा।जो कमल विहार के अलग अलग सेक्टरों में किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस फ्लैट्स योजना हेतु प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत बैंकों से लिए जाने वाले ऋण की ब्याज राशि में केन्द्र सरकार व्दारा अनुदान भी दिया जाएगा। फ्लैट्स का कारपेट एरिया 348.73 वर्गफुट से 675.08  वर्गफुट तक होगा। आधुनिक सुविधाओं के अंतर्गत फ्लैट्स में 24 x 7 घंटे पानी की सुविधा के साथ लिफ्ट व सार्वजनिक स्थानों पर सोलर लाईटों की व्यवस्था होगी। उन्होंने कहा की प्राधिकरण का लक्ष्य है कि इसके आवंटन के तीन वर्ष में निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाए।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close