मप्र कैबिनेट का फैसलाःस्वरोजगार योजना में स्व-सहायता समूहों को भी मिलेगा कर्ज

Shri Mi
2 Min Read

[wds id=”13″]
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान,मंत्रि-परिषद , बैठक,संविदा,नियुक्त शासकीय सेवकों ,नियमित पदों,नियुक्तिभोपाल।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में संपन्न मंत्रि परिषद की बैठक में मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना, मुख्यमंत्री कृषक उद्यमी योजना और मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के अंतर्गत ऋण प्राप्त करने के लिए महिला स्व-सहायता समूहों तथा महिला स्व-सहायता समूह फेडरेशनों को भी पात्र मानने का निर्णय लिया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

मेडिकल कॉलेजों को पुनरीक्षित प्रशासकीय स्वीकृति
मंत्रि परिषद ने दतिया, खण्डवा तथा छिंदवाड़ा जिले में शासकीय चिकित्सा महाविद्यालयों के निर्माण कार्य के लिए पुनरीक्षित प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की। मेडिकल कांउसिंल ऑफ इंडिया (MCI) के मापदण्डों के अनुसार इन महाविद्यालयों की स्थापना की जा रही है। मंत्रि परिषद ने दतिया जिले में शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय में निर्माण कार्य पूर्ण करने के लिए 218 करोड़ 70 लाख रूपये, खण्डवा जिले के शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय के निर्माण के लिए 200 करोड़ 53 लाख रूपये तथा छिंदवाड़ा जिले में निर्माण के लिए 220 करोड़ 69 लाख रूपयें की पुनरीक्षित प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की। इस प्रकार कुल 639 करोड़ 92 लाख रूपये की पुनरीक्षित प्रशासकीय स्वीकृति दी गयी।

धार जिले में मनावर धामनोद मार्ग को प्रशासकीय स्वीकृति

मंत्रि परिषद ने धार जिले के अंतर्गत 56.11 कि.मी लंबे मनावर-उमरबन-कालाबावडी-धामनोद राज्य मार्ग क्रमांक 39 के उन्ययन के लिए 150 करोड़ 29 लाख रूपये की प्रशासकीय स्वीकृति जारी करने की अनुमति प्रदान की ।

वैज्ञानिक अनुसंधान तथा स्टेट स्पेसियल नीति 2014 की निरंतरता को स्वीकृति

मंत्रि परिषद ने विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के अंतर्गत प्रदेश में वैज्ञानिक अनुसंधान तथा विकासीय गतिविधियों को वर्ष 2017-18 से 2019-20 तक निरंतर रखने पर सहमति दी।इसके साथ ही मध्यप्रदेश स्टेट स्पेसियल इंफ्रास्ट्रक्चर नीति 2014 के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए परियोजना को निरन्तर जारी रखे जाने की सैद्धांतिक स्वीकृति भी प्रदान की गई।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close