ममता हत्याकाण्डःजोगी ने कहा गिरफ्तारी के बाद दशगात्र

BHASKAR MISHRA
5 Min Read

IMG-20170112-WA0019बिलासपुर– मरवाही विधायक अमित जोगी ने आज बिलासपुर रेंज पुलिस महानिरीक्षक और राज्यपाल के नाम कलेक्टर को समर्थकों के साथ पत्र दिया है। पत्र में अमित जोगी ने ममता खांडेकर रेपकाण्ड  के बाद हत्या मामले में पुलिस की भूमिका पर सवालिया निशान लगाया है। अमित जोगी ने बताया कि इस पूरे में मामले में पुलिस और शराब ठेकेदारों की जुगलबंदी से इंकार नहीं किया जा सकता है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                       आई जी विवेकानन्द सिन्हा और राज्यपाल के नाम कलेक्टर को दिए ज्ञापन में अमित जोगी ने सीबीई जांच के अलावा पीड़ित परिवार को सरकारी नौकरी के साथ मुआजा की मांग की है।

 कलेक्टर और आई जी मुलाकात के बाद पत्रकारों से जोगी ने बताया कि घटना को पांच दिन से अधिक हो गये हैं। पन्द्रह तारीख को ममता खांडेकर का दशगात्र है। जब तक आरोपियों को पकड़ा नहीं जाता है दशगात्र नहीं किया जाएगा।

             जोगी ने बताया कि ममता देवगांव से चार किलोमीटर सायकल चलाकर जयराम नगर स्थित एक मेडिकल दुकान काम रोजाना जाती थी। इन चार किलोमीटर के बीच में ही शराब के दो अवैध दुकान चलते हैं।  जानकारी के अनुसार हत्या की पड़ताल में खोजी कुत्ते शराब दुकान पर पहुंचकर रूक जाते हैं। बावजूद इसके अब तक पुलिस आरोपियों तक नहीं पहुंच पायी है। पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठने लगे हैं…क्योंकि पुलिस ने मृतिका की सायकल और कपडों जब्त ना करते हुए परिवार को लौटा दिया।  इससे जाहिर होता है कि पुलिस के कुछ जवानों और शराब भठ्ठी संचालक के बीच गहरे संबध हैं। इससे जाहिर होता है कि हत्या और रेप मामले के तार कहीं ना कहीं शराब से जुड़ा है।

                    पत्रकारों को मरवाही विधायक ने बताया कि घटना के बाद पुलिस प्रशासन के खिलाफ लोगों में गहरा आक्रोश है। जनप्रतिनिधि होने के नाते मैने शासन से निवेदन किया है कि जयराम नगर और देवगांव के बीच दोनो अवैध शराब दुकानों को तत्काल बंद किया जाए।  दोषियों को अब तक नहीं पकड़ा गया है..इससे जाहिर होता है कि मामले में कुछ पुलिस जवानों की भूमिका संदिग्ध है। ऐसा लगता है कि दोषियों को बचाने का प्रयास किया जा रहा है। इसलिए रेपकाण्ड की जांच सीबीआई से करायी जाए। 2(12)

         जोगी ने बताया कि पीड़ित परिवार ने आई जी और राज्यपाल के नाम कलेक्टर को दिये पत्र में ममता के परिजनों को तत्काल बीस लाख मुआवजे दिए जाने की मांग की है। साथ ही ममता के पिता को सरकारी नौकरी देने को कहा है। जोगी ने कहा कि हमने सरकार से उषा मेहता आयोग की अनुशंसा लागू करने की भी मांग की है। उषा मेहता आयोग ने प्रदेश के सभी जिला अस्पतालों में रेप क्राइसिस सेन्टर खोले जाने का निर्देश दिया था।

                       जोगी ने बताया कि यदि दशगात्र के पहले मांगे पूरी नहीं होती हैं तो जनआक्रोश से उत्पन्न हालात के लिए सीधे सीधे शासन प्रशासन जिम्मेदार होगा। इस मौके पर पीड़ित परिवार के माता-पिता उपस्थित थे।

           जोगी ने आईजी और कलेक्टर को बताया कि गौरंग बोबड़े मामले में पुलिस ने कुछ ज्यादा ही तत्परता दिखाई थी। आनन फानन में चार लोगों को हिरासत में लिया था। चूंकि ममता का संबध गांव से है। इसलिए पुलिस और जिला प्रशासन मामले को लेकर गंभीरता नहीं दिखा रहा है। लेकिन बताना चाहूंगा कि मामले में किसी भी प्रकार की लीपापोती बर्दास्त नहीं की जाएगी।

आरोपियों तक पहुंच गयी है पुलिस

             आईजी विवेकानन्द सिन्हा ने जोगी और उपस्थित पत्रकारों को बताया कि जांच की दिशा सही है। आरोपियों पर पुलिस का शिकंजा बढ़ता जा रहा है। मामले में किसी प्रकार की चूक ना हो इसलिए जांच पड़ताल की दिशा में फूंक फूंक कदम बढाया जा रहा है। आरोपी कब तक पकड़ें जाएंगे। इस बारे में कहना कुछ जल्दबाजी होगी। लेकिन आरोपियों तक पुलिस पहुंच चुकी है। उन्हें जल्द ही हिरासत में ले लिया जाएगा।

समर्थकों की भीड़

                     आईजी और कलेक्टर कार्यालय अमित जोगी के साथ मृतक ममता का पिता नरेश खांडेकर, माता भाई,बहन के अलावा पूर्व विधायक धर्मजीत सिंह, सियाराम कौशिक, वाणी राव, शहजादी कुरैशी विशेष रूप से उपस्थित थे। इसके अलावा बृजेश साहू, डॉ चन्द्रिका साहू, मालिक राम डहरिया,विकास दुबे, अंकित गौरहा,जीतू ठाकुर, मणिशंकर पाण्डेय,टिकेश प्रताप,विशम्भर गुलहरे, संतोष दुबेए,मार्ग्रेट बेंजामिन,कृष्ण कुमार निर्णेजक,विक्रांत तिवारी समेत सैकड़ों की संख्या में छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के कार्यकर्त्ता मौजूद थे।

close