मरवाही विधानसभा में मतदाताओं को नहीं लगना होगा लाईन में,बैठने के लिये कुर्सी,हेल्प डेस्क और डॉक्टर भी रहेंगे उपलब्ध

Shri Mi
2 Min Read

Chhattisgarh,election,bilaspur,marwahi,cgwallबिलासपुर।इस बार विधानसभा निर्वाचन में मरवाही विधानसभा में कोई भी मतदाता लाईन में नहीं लगेंगे। वजह है जिला निर्वाचन कार्यालय उनके लिये खास इंतेजाम करने जा रहा है। मरवाही विधानसभा के प्रत्येक मतदान केंद्र पर मतदाताओं को बैठने के लिये अतिरिक्त कक्ष या पंडाल लगाकर कुर्सियां उपलब्ध रहेंगी। वहीं पर ही एक इंफोर्मेशन डेस्क (हेल्प डेस्क) रहेगी जहां पर बीएलओ मतदाताओं को एक टोकन देंगे। वही टोकन संख्या उनके मतदान करने की बारी होगी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

मतदाताओं की सहायता के लिये मतदाता मित्र भी मौजूद रहेंगे जो उन्हें मतदान केंद्र के दरवाजे तक छोड़ कर आएंगे। मतदाता मित्र युवा छात्र-छात्राओं को वालिंटियर के तौर पर रखे जाएंगे। जिससे कि उन्हें मतदान प्रक्रिया की जानकारी मिल सके।

मरवाही विधानसभा के रिटर्निंग ऑफिसर विजय दयाराम ने बताया कि वयोवृद्ध, दिव्यांग एवं गर्भवती मतदाताओं को विशेष छूट रहेगी। ये सभी पीठासीन अधिकारी की अनुमति से बिना प्रतीक्षा किये मतदान कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि हम सभी 237 मतदान केंद्रों में ये नवाचार करने जा रहे हैं।

इसके साथ ही 227 मतदान केंद्रों में मितानिन फर्स्ट एड किट के साथ मौजूद रहेंगी। यदि किसी मतदाता को प्राथमिक चिकित्सा की आवश्यकता पड़ती है तो मतदान केंद्र में प्राथमिक इलाज हो सकेगा। इसके साथ ही 10 मॉडल मतदान केंद्रों में रूरल मेडिकल ऑफिसर बैठेंगे जो आपात स्थिति मतदाताओं को चिकित्सीय सहायता उपलब्ध कराएंगे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close