मल्हार तक चलेगी सिटी बस…

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

malhar mandir ke sambandh me baithk li sambhagayukat shri bora ne (1)बिलासपुर—जिले के प्रसिद्ध, धार्मिक एवं पुरातात्विक स्थल मस्तूरी विकासखण्ड के ग्राम मल्हार का संभागायुक्त श्री सोनमणि बोरा एवं कलेक्टर अन्बलगन पी. ने संयुक्त भ्रमण किया। उन्होंने डिडनेश्वरी मंदिर के पुनरूद्धार कार्यों का जायजा लिया ।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

     मल्हार में डिडनेश्वरी मंदिर के सौंदर्यीकरण के लिए गेट से मंदिर तक 50 मीटर शेड का निर्माण किया जा रहा है। निर्माण एनटीपीसी के सहयोग से ग्रामीण यांत्रिकी विभाग द्वारा किया जा रहा है। संभागायुक्त ने विभाग के अधिकारी को निर्देश है कि शेड निर्माण का कार्य गुणवत्तापूर्ण और बेहतर ढंग से नवरात्रि के पहले कर लिया जाए। वोरा ने मंदिर परिसर में स्थित ट्रस्ट कार्यालय को परिसर के बाहर बनाने के लिए निर्देश दिया है। ट्रस्ट कार्यालय भवन 19 लाख की लागत से से तैयार किया जायेगा।

                                  संभागायुक्त ने प्रस्तावित मंगल भवन जमीन पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने का निर्देश तहसीलदार को दिया है। वोरा ने रेस्ट हाउस से लेकर मंदिर तक बाईपास निर्माण और प्रसिद्ध पुरातात्विक स्थल ताला से मल्हार तक बाईपास सड़क का प्रस्ताव भेजे जाने का निर्देश पीडब्ल्यूडी के अधिकारी को दिया । संभागायुक्त ने ट्रस्ट के पदाधिकारियों को अवगत कराया कि बिलासपुर से मल्हार तक सिटी बस की सुविधा अगले माह से प्रारंभ हो जायेगी।

     इस मौके पर जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी सर्वेश्वर नरेन्द्र भूरे, एसडीएम टेकचंद अग्रवाल, नगरीय प्रशासन विभाग के संयुक्त संचालक अंजनकर, पीडब्ल्यूडी के कार्यपालन यंत्री कोर्राम समेत अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी, मंदिर ट्रस्ट के हीरा सिंह कैवर्त और अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

close