महमंद वासियों के बीच सांसद..जमकर हुआ स्वागत

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

IMG_20160320_173723बिलासपुर— महमंद के यादव समाज ने सीमित संसाधन और जनसहयोग से ग्राम में प्रवेश द्वारा का निर्माण कर अनुकरणीय कार्य किया है । अन्य समाज और गावों को इस प्रयास से प्रेरणा मिलेंगी। ऐसे समय में जब शासन ने प्रवेश द्वार और सामुदायिक भवनों के निर्माण में  रोक लगाई जा रही है। लगभग सभी लोग सांसद और विधायक से प्रवेश द्वार के लिए शासकीय निधि की मांग करते हैं। ऐसे समय में महमंद यादव समाज ने लोगों के सामने एक मिशाल पेश किया है। यह बातें सांसद लखनलाल साहू ने महमंद में कही।

                      सांसद लखन साहू ने महमंद में यादव समाज के प्रयास से तैयार ग्राम प्रवेश द्वार का लोकार्पण किया। इस अवसर पर सांसद ने कहा कि महमंद के यादव समाज ने समाज के सामने एक मिशाल पेश किया है। मुख्य अतिथि के आसंदी से सांसद साहू ने कहा कि यादव समाज ने अपने गांव के लिए सीमित संसाधनों और दृढ़ इच्छाशक्ति से सुन्दर प्रवेश द्वार का निर्माण किया है। जो अन्य गांव और समाज के लिए अनुकरणीय है। लोकार्पण कार्यक्रम की अध्यक्षता कोटा क्षेत्र के विधायक प्रत्याशी कांशी साहू ने की। विशिष्ट अतिथि के रूप में कांग्रेस नेता अभयनारायण राय विशेष रूप से उपस्थित थे। कार्यक्रम में नागेन्द्र राय, अशोक शुक्ला, चन्द्रप्रकाश सूर्या, गौरीशंकर यादव, रामचन्द्र यादव, भागीरथी यादव, यदूराम साहू, बिज्जू राव और गणमान्य लोग भी शामिल हुए।

                            इसके पहले गांव वालों ने सांसद लखन साहू, कांशी राम साहू का परम्परागत रूप से यादव समाज ने नृत्य एंव गाजे-बाजे के साथ स्वागत किया। सांसद लखन साहू ने पूजा-पाठ के बाद फीता काट कर कृष्ण द्वार को जनता को समर्पित किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुये अभयनारायण राय ने यादव समाज के गतिविधियों समेत ग्राम की समस्याओं की जानकारी सांसद को दी। हाइस्कूल के लिए बाउंड्रीवाल और मुख्यमार्ग तक एप्रोच रोड़ की मांग की। कार्यक्रम को कांशी राम साहू ने भी संबोधित किया।

                       यादव समाज के रामचरन यादव, गौरी शंकर यादव तथा महमंद की जनपद सदस्या शुकृता गोयल  यदूराम साहू, अशोक शुक्ला, चन्द्रप्रकाश सूर्या ने भी संबोधित किया। यादव समाज महमंद की ओर से मंगल भवन की मांग की गई।

                   लोगों को संबोधित करते हुए सांसद साहू ने हाईस्कूल में बाउंड्रीवाल  और सड़क की मांग समेत यादव समाज, मंगल भवन के लिए जिला पंचायत से बात कर पूरी कराने की घोषणा की। सांसद का स्वागत महमंद के साहू समाज के अशोक साहू और रजक समाज के शिव साहू और डेरहा साहू ने भी किया।

close