महासंघ के बैनर तले आरक्षण की मांग… संघ के नेता ने कहा – रैली को सभी ने किया समर्थन

Chief Editor
2 Min Read

बिलासपुर । अनुसूचित जाति , जनजाति पिछड़ा वर्ग और अल्पसंख्यक वर्ग के लोगो ने महासंघ के बैनर तले आज मोटर सायकल रैली निकालकर आरक्षण का विरोध करने वालो का विरोध किया.महासंघ के बैनर तले  युवाओ ने मोटरसाइकिल रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन किया । महासंघ के संयोजक सिंगरौल ने बताया कि आज अनुसूचित जाति जनजाति पिछड़ा वर्ग और अल्पसंख्यक वर्ग के लोगो महासंघ के बैनर तले अधिकारों की मांग की  है। सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

सिंगरौल  ने बताया कि भूपेश सरकार ने पिछड़ा वर्ग और अनुसूचित जाति के लिए आरक्षण प्रतिशत में वृद्धि कर    दबे कुचले वर्ग को न्याय दिया।लेेकिन कुछ सामंती सोच को ठीक नही लगा। आरक्षण के खिलााफ हाईकोर्ट में चुनोती दी।

अध्यादेश को चुनौती सुनवाई के दौरान कोर्ट ने आरक्षण वृद्धि के फैसले को रोक लगा दिया। सिंगरौल बताया कि जनसंख्या के आधार पर अनुसूचित जनजाति ,पिछड़ा वर्ग को अतिरिक्त आरक्षण की सुविधा देने का भूपेश का फैसला उचित है।  लेकिन कुछ सवर्णो को ठीक नही लगा.आज ऐसी ताकतों के समाज के लोगो ने रैली निकालकर  ना केवल विरोध किया। बल्कि बढ़े हुए आरक्षण को लागू करने की मांग भी की है।

सिंगरौल ने बताया की सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन और संविधान का हवाला देकर भूपेश सरकार के फैसले को रोका जा रहा है। लेकिन हम इस बात को बर्दास्त नही करने वाले है।
      रैली को शिक्षण संस्थाओं. व्यापारी वर्ग शिक्षकों ने समर्थन किया है। हम बढ़े  हुए आरक्षण को जल्द से जल्द लागू करने की मांग करते है।मामले को लेकर हम सुप्रीम कोर्ट जाएंगे।
सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवथा
 रैली के दौरान पुलिस की चाक-चौबंद व्यवस्था देखने को मिली । पुलिस कप्तान ने बताया कि रैली की जानकारी है। सुरक्षा के पुख्ता के इंतजाम किए गए है।लोगो को किसी प्रकार की परेशानी ना हो इस बात को भी ध्यान रखा गया है।अभी तक किसी प्रकार की शिकायत नही मिली है


close