महिलाओं को मिलेगी सुरक्षा,पुलिस कप्तान ने कहा-संवेदना में कमिटी करेगी देखभाल

Shri Mi

बिलासपुर।ज़िले के तारबहार थाने में पुलिस महानिरीक्षक बिलासपुर रेंज बिलासपुर दीपांशु काबरा के कर कमलो से व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आरिफ़ एच॰ शेख़ की गरिमामय उपस्थिति में किया गया । कार्यक्रम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्रीमती अर्चना झा, SDOP कोटा विश्वदिपक त्रिपाठी Dsp क्राइम श्री प्रवीण राय CSP सिविल लाइन नसर सिद्दकि व सभी थाना प्रभारी व लगभग 100 नागरिक गण उपस्थित रहे । संवेदना केंद्र मुख्यतः सखी सेंटर का decentralisation क्योंकि थानो में ही पीड़िताये सबसे पहले आती हैं जहाँ उन्हें देखभाल की आवश्यकता होती है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

संवेदना कक्ष एक multipurpose सेंटर है महिला पुलिस स्टाफ़ कुछ देर विश्राम कर रेफ़्रेश व motivate होती हैं, साथ ही साथ थाने में आने वाली महिला पीड़िताये भी इस कक्ष का उपयोग कर सकती हैं। पीडिताओ की देखभाल हेतु थाना स्तर पर एक कमेटी भी बनायी गयी है जिसमें चिकित्सकीय परामर्श के साथ उन्हें विधिक सहायता भी मुहैया करायी जाएगी ।

संवेदना केंद्र की सबसे प्रमुख विशेषता यह है की यहाँ महिलाओं की आवश्यकता की हर सामग्री उपलब्ध है , यहाँ सेनेटरी पैड मशीन लगायी गयी है जिसमें 5 रु का सिक्का डाल कर पैड प्राप्त किया जा सकता है , साथ ही इसके डिस्पोज़ल हेतु भी पृथक मशीन लगायी गयी है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close