महिलाओं ने कहा…पानी के लिए त्राहि त्राहि…जिला प्रशासन सुनिश्चित करे पानी की सप्लाई..गंदगी का करे निराकरण

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर— देवरीखुर्द की महिलाओं ने जिला प्रशासन से गुहार लगाई है कि पानी के बिना जीवन दुश्वार हो गया है। वार्ड के हैण्डपम्प,कुआं,बावली सभी सूख चुके हैं। पानी की नियमित पूर्ति नहीं होने से सभी का जीवन संकट में पड़ गया है। बच्चे बूढे सभी लोग परेशान हैं। सारा दिन पानीै व्यवस्था में कट जाता है। इसलिए पानी की सप्लाई को नियमित सुरक्षित किया जाए।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                              देवरीखुर्द की महिलाओं ने कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर बताया कि क्षेत्र में पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है। कुआं बावली हैण्डपम्प और बोर सभी सूख चुके हैं। बावजूद इसके प्रशासन की तरफ से पानी की पर्याप्त सप्लाई नहीं है। स्थानीय लोगों को जीना मुश्किल हो गया है। अब तो पानी खरीदकर नहाना पड़ रहा है। पीने का पानी नहीं होने से आमजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है।

                  देवरीखुर्द के महिलाओं ने भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी के बैनर तले जिला प्रशासन से गुहार की है। महिलाओं ने जानकारी दी कि वार्ड क्रमांक सात,वार्ड क्रमांक 14,वार्ड क्रमांक 15 और 19 में भारी किल्लत है। जिला प्रशासन से मांग है कि आबादी के हिसाब से वार्ड क्रमांक 7,14 और में दो टैंकर पानी की सप्लाई की जाए। इसके अलावा वार्ड क्रमांक 15 में प्रतिदिन 3 टैंकर पानी की जरूरत है।

               महिलाओं ने कहा कि आने वाले समय में लोगों को पानी समस्या से जूझना ना पड़े । इसके लिए प्रशासन देवरीखुर्द स्थित तालाब का गहरीकरण कर जल भराव की व्यवस्था करे। अटल आवास में पसरी गंदगी का तत्काल निराकरण करे।

close