महुआ बीनने और तेन्दूपत्ता तोड़ने वालों के भी हाथ होगा स्मार्ट फोन

Shri Mi
2 Min Read

tendupatta_sangrahan_indexरायपुर।मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा है कि महुआ बीनने वालों और तेन्दूपत्ता तोड़ने वालों को भी स्मार्ट फोन मिलेगा।सीएम रमन ने आकाशवाणी के रायपुर केन्द्र से प्रसारित अपनी मासिक रेडियो वार्ता ‘रमन के गोठ’ में जानकारी दी।बता दें कि राज्य सरकार ने प्रदेश भर में मुख्यमंत्री संचार क्रांति योजना (स्काई) शुरू करने और इसके तहत लगभग 45 लाख लोगों को स्मार्ट फोन देने का निर्णय लिया है।डॉ रमन ने रेडियो वार्ता में लोक सुराज अभियान के तहत इस महीने के पहले हफ्ते सुकमा जिले की अपनी यात्रा का जिक्र किया और कहा कि उस जिले में जब मैं गया तो मुझे खुशी हुई कि महुआ बीनने वालों और तेन्दूपत्ता तोड़ने वालों को भी जब इस बात का एहसास हुआ कि उनको स्मार्ट फोन मिलेगा, तो उन्हें भी खुशी हुई कि कनेक्टिविटी शायद उनके गांव, उनके घर और उनके पास भी आएगी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                डॉ. सिंह ने कहा सुकमा और बीजापुर जिलों में योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए अगर जरूरी हुआ तो हम इन योजनाओं के मापदंड (क्राइटेरिया) में भी बदलाव करेंगे, ताकि बिजली और रसोई गैस कनेक्शन ज्यादा से ज्यादा परिवारों को मिल सके। डॉ. सिंह ने रेडियो वार्ता में बताया कि बीजापुर जिले में भैरमगढ़ को नये राजस्व अनुविभाग का दर्जा दिया गया, क्योंकि उस इलाके में इसकी जरूरत थी। प्रशासनिक विकेन्द्रीकरण की दिशा में हम आगे बढ़ रहे हैं। मुख्यमंत्री ने इस बार के लोक सुराज अभियान का पहला आकस्मिक निरीक्षण धमतरी जिले के ग्राम सिंगपुर में किया था।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close