महेंद्र सिंह धोनी की T20 टीम से छुट्टी,ये होंगे नए विकेटकीपर,ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम का एलान

Shri Mi
2 Min Read

नईदिल्ली।भारत और वेस्टइंडीज के बीच चल रहे वनडे सीरीज के बीच ही बीसीसीआई ने टी-20 सीरीज के लिए भी टीम का ऐलान कर दिया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले 3 मैचों की टी 20 सीरीज में कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है जबकि टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा बतौर कप्तान संभालेंगे। इसके साथ ही टी20 के लिए भारतीय टीम में शिखर धवन, के एल राहुल, दिनेश कार्तिक, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, श्रषभ पंत, क्रुणाल पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, यजुवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, उमेश यादव और शाहनावज नदीम को जगह दी गई है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

वहीं दूसरी आगामी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले टी 20 सीरीज के लिए भी टीम का ऐलान कर दिया है और इसकी कप्तानी विराट कोहली ही करेंगे। वो ऑस्ट्रेलिया के तीन क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में टीम की कमान संभालेंगे। ऑस्ट्रलिया के खिलाफ टी 20 सीरीज के लिए जिन खिलाड़िया का चयन किया गया है उसमें विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, क्रुणाल पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव और खलील अहमद शामिल हैं।

गौरतलब है कि इस बार ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और धाकड़ विकेट कीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी का चयन नहीं किया गया है और उनकी जगह ऋषभ पंत या फिर दिनेश कार्तिक विकेटकीपिंग करेंगे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भी बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। टेस्ट सीरीज की कप्तानी विराट कोहली ही करेंगे जबकि टीम में मुरली विजय, केएल राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा बिहारी, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, पार्थिव पटेल, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को जगह मिली है.

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close