मार्शल आर्ट प्रशिक्षण से बने आत्मनिर्भर-संजय

Shri Mi
2 Min Read
SPORTS_ASSOरायपुर।बूडो मार्शल आर्ट स्पोर्ट एशोसिएशन द्वारा आयोजित कार्यक्रम लड़कियों का आत्मरक्षा, गीत, योगा और नित्य ‘‘ बेल्ट समारोह’’ का आयोजन  नल घर चैक, जे.एन. पाण्डेय शासकीय हायर सेकेन्ड्री स्कूल रायपुर में सपन्न हुआ।जिसमें विशिष्ट अतिथि के रूप में आर.डीए. अध्यक्ष संजय श्रीवास्तव उपस्थित होकर छात्राओं का आत्मविश्वास को बढावा दिया। इस कार्यक्रम में श्री श्रीवास्तव ने बताया कि आज के बढ़ते अपराध में कुछ लोग मिलकर कमजोरो को प्रताडित करना और उनके जीवन के साथ खिलवाड करना यह एक अमानवीय व्यवहार है। जिसके वजह से समाज में अशांति का माहौल बढ़ता जा रहा है। ऐसे लोेगांे की प्रतिकार के लिए बूडो मार्शल आर्ट स्पोर्ट एशोसिएशन  एक माध्यम है जो आत्मरक्षा के लिए प्रेरित करती है उन्हे सक्षम बनाती है।
                               इस संस्था द्वारा दी जा रही शिक्षा हमारे भविष्य के लिए उपयोगी सबीत होगा। समाज में अपराध को रोकने और अपनी सुरक्षा के लिए स्वयं को आत्म निर्भर कैसे बनाएं यह प्रेरणा इस बूडो मार्शल आर्ट स्पोर्ट एशोसिएशन द्वारा चलाई जा रही मुहिम से हम ले सकते है यह सराहनीय कार्य है। इसके लिए बूडो मार्शल आर्ट स्पोर्ट एशोसिएशन की पूरी टीम बधाई के पात्र है।
                            श्री श्रीवास्तव ने आगे बताया कि अपने जीवन को आत्म निर्भर बनाए रखने के लिए इस तरह की शिक्षाओं को अपने जीवन में नियमित्ता के साथ पालन करना भविष्य के लिए श्रेयष्कर साबीत होगा। इस कार्यक्रम में राज्य सभा सांसद छाया वर्मा, बूडो मार्शल आर्ट स्पोर्ट एशोसिएशन के अध्यक्ष वासु, महा सचिव तापस बोस, सुशांत डे, सुधीर कटियारा, राकेश चौबे आदि मौजूद थे।
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close