मिशन अमृत के तहत छत्तीसगढ़ के नौ शहरों में हो रहे दो हजार करोड़ से ज्यादा के काम

Shri Mi
2 Min Read

♦सर्वाधिक डेढ़ हजार करोड़ पेयजल के लिए
रायपुर।
केन्द्र सरकार के मिशन अमृत के तहत छत्तीसगढ़ के नौ शहरों में दो हजार करोड़ से ज्यादा के विकास कार्य हो रहे हैं। इसमें से सर्वाधिक डेढ़ हजार करोड़ रूपए स्वच्छ पेयजल की बेहतर व्यवस्था पर खर्च की जा रही है। यह जानकारी मुख्य सचिव अजय सिंह की अध्यक्षता में मंत्रालय में मिशन अमृत (अटल शहरी नवीनीकरण एवं परिवर्तन मिशन) की राज्य स्तरीय हाई पावर कमेटी की बैठक में दी गई। उल्लेखनीय है कि मिशन अमृत योजना के तहत राज्य के नौ शहर – रायपुर, भिलाई, दुर्ग, बिलासपुर, कोरबा, राजनांदगांव, जगदलपुर, अम्बिकापुर और रायगढ़ शामिल किए गए हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

बैठक में बताया गया कि इन शहरों के नगरीय निकायों के सहयोग से यहां के लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने शहरों की स्वच्छता कव्हरड डेªनेज सिस्टम और व्यवस्थित लोक परिवहन शहरों की हरियाली के लिए वहां के उद्यानों में सौंदर्यीकरण कार्य करने के लिए व्यापक परियोजना के तहत दो हजार 49 करोड़ 59 लाख रूपए की लागत से कार्य किया जा रहे हैं।

बैठक में नगरीय प्रशासन विभाग के सचिव डॉ. रोहित यादव ने बताया कि मिशन अमृत में शामिल शहरों में जनता को पेयजल आपूर्ति के लिए लगभग एक हजार 552 करोड़ रूपए, सीवरेज और कवर्ड नाली प्रबंध व्यवस्था के लिए 459 करोड़ 96 लाख रूपए और उद्यानों और पार्कों को हरा-भरा बनाने के लिए 37 करोड़ 63 लाख रूपए की कार्ययोजना पर अमल किया जा रहा है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close