मुंगेली में पुलिस का छापाः 10 लाख के अवैध पटाखे जप्त

Chief Editor
2 Min Read
लोरमी  (योगेश मौर्य ) ।  दीवाली से पहले मुंगेली पुलिस विस्फोटक अधिनियम के तहत बड़ी कार्यवाही की गई। जानकारी के अनुसार सिटी कोतवाली टीआई आशीष अरोरा की अगुवाई में पुलिस ने करही स्थित एक घर में रेड कर अवैध पटाखे जब्त किया है। जब्त पटाखे की कीमत 10 लाख से अधिक बताया जा रहा है।
सिटी कोतवाली पुलिस के मुताबिक शहर से लगे करही में देर रात संतु जायसवाल के घर रेड कर 10 लाख रुपए से अधिक कीमत के पटाखे जब्त की है। बताया जा रहा है कि संतु जायसवाल तहसील कार्यालय में  चपरासी है,,जो कि अपने रिश्तेदार के पटाखे को अपने घर में रखा था।
एसपी पारुल माथुर ने बताया कि अवैध रूप से रखे पटाखे की भंडारण पर विस्फोटक अधिनियम के तहत पटाखे को जब्त कर पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है। आपको बतां दें कि दीवाली में बिक्री करने के लिए अधिकृत लायसेंस धारकों को ही पटाखे बेचने की अनुमति दी जाती है । जिसके लिए लायसेंसधारकों के द्वारा पटाखा खरीदी करके रखी जाती है  । लेकिन लायसेंस की नवीनीकरण नही होने के कारण पटाखों को रखने में परेशानी होती है। वहीं इस कार्यवाही के दौरान किसी तरह का विस्फोटक अधिनियम के तहत लाइसेंस नही होने के कारण पटाखों को जप्त करने की कार्यवाही की गई।
close