मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग और श्री सत्यसांई संजीवनी अस्पताल के बीच हुआ एम.ओ.यू.

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की अध्यक्षता में आज शाम यहां उनके निवास कार्यालय में राज्य सरकार और श्री सत्य सांई संजीवनी अस्पताल नया रायपुर के बीच समझौता ज्ञापन (एम.ओ.यू.) पर हस्ताक्षर हुआ। राज्य शासन की तरफ से स्वास्थ्य सचिव अनिल साहू और श्री सत्य सांई संजीवनी अस्पताल की तरफ से अनिल कटेवा ने हस्ताक्षर किए। इसके अंतर्गत सत्य सांई संजीवनी अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग द्वारा हृदय रोग से पीडि़त बच्चों के लिए एक प्रकोष्ठ बनाया जाएगा। इसके तहत मुख्यमंत्री बाल हृदय योजना के अंतर्गत सिर्फ छत्तीसगढ़ के हृदय रोग से पीडि़त बच्चों का प्राथमिकता से इलाज किया जाएगा। यह इलाज श्री सांई संजीवनी अस्पताल द्वारा निःशुल्क किया जाएगा। इस प्रकोष्ठ को चिरायु छत्तीसगढ़ कहा जाएगा, जहां प्रदेश के बच्चों के हृदय रोग का इलाज किया जाएगा और इससे संबंधित चिकित्सकों को विशेष प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग द्वारा करीब आठ करोड़ रूपए की लागत से ऑपरेशन थियेटर और अन्य उपकरण स्थापित किए जाएंगे।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग और श्री सत्य सांई संजीवनी अस्पताल के प्रबंधन को बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि यह अच्छी शुरूआत है। श्री सत्यसांई संजीवनी हॉस्पिटल सदैव समाज कल्याण के कार्यो में अग्रणी रहता है। अब इससे छत्तीसगढ़ के हृदय रोग से पीडि़त बच्चों का निःशुल्क और जल्द इलाज होगा और लम्बी प्रतीक्षा सूची का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव सुब्रत साहू, स्वास्थ्य विभाग की संचालक रानू साहू, श्री सत्य सांई संजीवनी अस्पताल के चेयरमेन सी. श्रीनिवास सहित अन्य प्रतिनिधि उपस्थित थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close