मुख्यमंत्री से हरीश केडिया की वीडियो कांफ्रेंसिग..10 उद्योपतियों ने भी की बातचीत..पढ़ें..CM ने क्या दिया संकेत

BHASKAR MISHRA

बिलासपुर—- कोरोना प्रकोप और लाकडाउन के बाद बाजार की हालत पस्त है। जिसे लेकर ना केवल उद्योगपति बल्कि जन सामान्य के साथ सरकार की चिंता बढ़ गयी है। बाजार को पटरी पर लाने को लेकर आज वीडियों कांफ्रेंसिग के माध्यम से लघु एवं कुटीर उद्योग संघ प्रमुख हरीश केडिया समेत नामचीन 10 उद्योग पतियों की मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बातचीत हुई।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

          बातचीत के बाद हरीश केडिया ने बताया कि मुख्यमंत्री उद्योग और बाजार को लेकर काफी गंभीर और सकारात्मक नजर आए। हम सभी ने अपने घर से एक साथ सीएम से ना केवल संवाद किया। आने वाली परेशानियों के साथ उद्योग को पटरी पर लाने के सुझाव भी दिए है। सीएम ने सकारात्मक संकेत भी दिया है।

 सीएम से हुई सकारात्मक चर्चा…केडिया

                    वीडियो कांफ्रेसिंग के बाद छत्तीसगढ़ लघु एवं कुटीर उद्योग के प्रदेश अध्यक्ष हरीश केडिया ने बताया कि सीएम से बातचीत बहुत ही सकारात्मक हुई। सभी लोग आन लाइन एक साथ सीएम से बातचीत की। कमोबेश सभी लोगों ने सीएम के निर्देश पर अपने सुझाव दिए। केडिया ने बताया कि हम लोगों ने कहा कि देश और प्रदेश पर कोरोना का घना साया है। छत्तीसगढ़ सरकार ने बेहतर प्रयास करते हुए इस दौरान प्रदेश को गंभीर संकट से बचाया है। 

कदम की सराहना

               हरीश केडिया ने जानकारी दी कि सीएम को शुभकानाएं देने के साथ निवेदन किया गया कि धीरे धीरे कोरोना नियंत्रण की तरफ है। जरूरी है कि अब बाजार को चुस्त दुरुस्त करने की दिशा में भी कदम उठाया जाए। प्रदेश में कुल 9 कोरोना मरीज पाए गए। सरकार की बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था और अन्य जरूरी सख्त कदमों के साथ 4 कोरोना पीड़ितों को बचा लिया गया । उम्मीद ही नहीं… पूरा विश्वास है कि पांच लोग भी जल्द ही स्वस्थ्य होकर घर लौटेंगे। 

क्रमिक खोले जाएं उद्योग के दरवाजे

          हरीश केडिया ने जानकारी दी कि हम लोगों ने सीएम से निवेदन किया है कि बाजार और उद्योग बैठ चुका है। इसके लिए अभी से प्रयास किया जाना बहुत जरूरी है। सबको मालूम है कि लघु उद्योग क्षेत्र में सर्वाधिक लोग रोजगार से जुड़े हैं। यदि आज कल में लघु उद्योग व्ववसाय को शुरू करने की अनुमति दी जाती है तो प्रक्रिया को पूरा होने में कम से कम दो सप्ताह लग जाएंगे। क्योंकि इस दौरान श्रमिकों की भी व्यवस्था जरूरी है। जाहिर सी बात है कि इसके कुछ दिनों बाद मध्यम उद्योग का दरवाजा खोला जाए। फिर बड़े उद्योंगो को मंजूरी दी जाए। 

करोनो से बचने कठोर नियमों का करेंगे पालन

                   केडिया ने बताया कि हमने सीएम को आश्वासन दिया है कि आपकी टीम ने कोरोना पर शानदार नियंत्रण किया है। यदि उद्योंगो को क्रमशः हरी झण्डी मिलती है तो..हम लाकडाउन जैसी स्थिति परिस्थिति के अनुसार शासन प्रशासन के निर्देशों पर ही काम करेंगे। सुरक्षा के मानकों का पूरा ध्यान रखा जाएगा। यदि किसी प्रकार की गड़बड़़ी पायी जाती है तो सरकार कठोर कार्रवाई भी करे।

फिक्स चार्ज हटाने की मांग

            हरीश केडिया ने जानकारी दी कि वीडियो कांफ्रेसिंग में हम लोगो ने सीएम से निवेदन किया है कि कोरोना प्रकोप के दौरान उद्योग व्यवसाय पर पूरी तरह से ठप है। बावजूद इसके हमें बिजली टेरिफ का सामना करना पड़ेगा। हम लोगों की मांग है कि उद्योंग को सामान्य स्थिति आने तक यदि बिजली की फिक्स चार्ज को हटा दिया जाए तो भारी राहत होगी। केडिया ने बताया कि मुख्यमंत्री ने काफी मुस्कुराकर जवाब दिया। बातचीत के दौरान सीएम ने हर बात पर सकारात्मक संकेत दिया है। उम्मीद है कि जल्द ही सीएम के प्रयास से उद्योग जगत और बाजार को पटरी लाया जाएगा।   

TAGGED: , ,
close