मूसलाधार बारिश की चेतावनी,रायपुर समेत दस जिलों के लिए रेड अलर्ट,स्कूलों में बारिश की वजह से छुट्टी का निर्देश

Shri Mi
3 Min Read

Mumbai Heavy Rains Latest Update,Heavy Rain, Tamil Nadu, Puducherry, Kerala, South Interior Karnataka, Lakshwadeep, Andaman Nicobar Islands,रायपुर/बस्तर।मौसम विभाग ने अगले 24 से 48 घंटे के लिए रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। बस्तर सहित प्रदेश के कई जिलों के लिए मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। बारिश से पहले ही बेहाल बस्तर में अगले 24 से 48 घंटे के अलर्ट के बाद जिला प्रशासन अलर्ट पर है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

गुरुवार को दंतेवाड़ा और सुकमा में जिला प्रशासन ने स्कूल कॉलेज में छुट्टी का निर्देेेश दिया है। दंतेवाड़ा जिला प्रशासन ने एक दिन के लिए आज स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा की है।

जारी निर्देश के अनुसार 8  अगस्त को जिले के स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे।सुकमा जिला प्रशासन ने एक दिन का अवकाश घोषित किया है। जारी निर्देश के अनुसार सुकमा जिले के स्कूल, कॉलेज और अंगनबाड़ी केंद्र बंद रहेंगे।

सुकमा में पिछले कई घण्टों से लगातार बारिश हो रही है, इससे अब फिर से नदी नालों का जल स्तर बढ़ रहा हैं। कलेक्टर चन्दन कुमार आज यहां शबरी नदी के बढ़ते जल स्तर का जायजा लेने झापरा पुल पहुंचे। कलेक्टर ने लोगों को उफनती नदी नालों को पार नहीं करने की अपील है, साथ ही सर्तक और सावधान रहने को अनुरोध किया हैं। कलेक्टर ने अधिकारियों को भी बाढ़ की स्थिति पर लगातार नजर रखने के निर्देश भी दिए हैं।

अगले 24 घंटे के लिए राजधानी रायपुर, बलौदाबाजार, महासमुंद, गरियाबंद, धमतरी जिलों में जोरदार और मूसलाधार बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं बस्तर के नारायणपुर, बस्तर, बीजापुर, दंतेवाड़ा, सुकमा जिले के लिए भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं कवर्धा, बेमेतरा, बिलासपुर, जांजगीर राजनांदगांव, बालोद, कांकरे में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

वहीं बस्तर संभाग के अलावे राजनांदगांव, दुर्ग और बालोद जिले मे भारी बारिश की चेतावनी अगले 48 घंटे के लिए जारी की गयी है।आपको बता दें कि बुधवार को पूरे दिन हुई बारिश के बाद राजधानी सहित कई जिला तर बतर हो गया है। मौसम की पहली ऐसी बारिश राजधानी में हुई है, जिसमें रूक-रूककर तेज बारिश हो रही है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close