मेगा ब्लाक से मेमू पर प्रभाव…समय के एलान में फेरबदल

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

railwaal_picasa- Copyबिलासपुर—दुर्ग-गोंदिया-कलमना खंड पर दुर्ग-रसमडा के मध्य मेगा ब्लॅाक के चलते कुछ गाड़ियों के परिचालन प्रभावित होंगी। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के मंडल के दुर्ग-गोंदिया-कलमना पद खंड पर दुर्ग -रसमड़ा के बीच  ट्रेक रखरखाव को ध्यान में रखते हुए चौबीस घंटे का ब्लाक रहेगा। पहले 11 नवम्बर को  ब्लाक होना था लेकिन रेल प्रशासन ने तारीख के समय में परिवर्तन करते हुए 13 नवम्बर को ब्लाक का एलान किया है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

 किन्ही अपरिहार कारणो से अब यह ब्लाॅक अब दिनांक 13 नवंबर, 2016 रविवार को 20ः40 बजे से दिनांक 14 नवंबर, .2016 सोमवार के 00ः40 बजे तक अर्थात चार घंटो का ब्लाॅक लिया जाएगा। जिसके फलस्वरूप दिनांक 13 नवंबर, 2016 को गाड़ी संख्या 18239 गेवरा रोड़-नागपुर षिवनाथ एक्सप्रेस को 01 घंटा तथा दिनांक 14 नवंबर, 2016 को गाड़ी संख्या 58111 टाटा नगर-इतवारी पैसेंजर को 30 मिनट के लिए दुर्ग स्टेषन मंें नियं¬ित्रत की जायेगी।

13 नवंबर को रायपुर-डोंगरगढ मेमू , रायपुर-डोंगरगढ़ लोकल, डोंगरगढ़-गोंदिया मेमू,14 नवंबर को गोदिया-रायपुर लोकल और डोंगरगढ़-रायपुर ल¨एक दिन के लिए 13 अक्टूबर को रद्द रहेगी। इसी तरह साढ़े नौ बजे दुर्ग से छुटने वाली दुर्ग- गोन्दिया डेमू स्पेशल को 13 नवंबर के लिए रद्द कर दिया है।

ओपन टू रोड ट्रैफिक

बेहतर यातायात व्यवस्था के मद्देनजर रेल प्रशासन ने गुरूवार से बैकुण्ठपूर-कटोरा स्टेशनों के बीच स्थित मानव सहित समपार फाटक को कुछ शर्तों के अनुसार खुला रखने का एलान किया है।

            बिलासपुर रेल मंडल प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार खरवत समपार फाटक को गुरूवार से ओपन टू रोड ट्रैफिक सुविधा का एलान किया है। रेल प्रशासन के अनुसार अब तक सडक यातायात के लिए दोनों स्टेशनों के मास्टरों की अनुमति पर ही बाद फाटक खोला जाता था। जिसके कारण सड़क से परिवहन करने वालों को भारी परेशानियों को सामना करना पड़ता था।

                                                    लोगों की परेशानियों को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने खरवत समपार फाटक को गाडियों के गुजरने के दौरान बंद रखा जाेगा। इसके बाद या पहले सड़क यातायात के लिए फाटक खुला रहेगा।इससे सडक से परिवहन करने वालों की परेशानियां कम होंगी।

…………………..

close