बिलासपुर मेयर का नाम फायनल..? रायशुमारी के बाद पर्यवेक्षक रायपुर रवाना… मुख्यमंत्री करेेंगे नाम का एलान

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
बिलासपुर—- कोटा स्थित अनाया रिसार्ट में कांग्रेस पर्यवेक्षक,निगम चुनाव प्रभारी के साथ पार्टी पार्षदों की बैठक खत्म हुई। जैसा की पर्यवेक्षक और प्रभारी ने बिलासपुर में बताया कि रायशुमारी के बाद नाम आला स्तर के नेताओं तक पहुंचाया जाएगा। करीब साढ़े 9 बजे निकाय चुनाव प्रभारी धनेन्द्र साहू और महामंत्री गिरीश देवांगन दो फायनल नाम लेकर रायपुर रवाना हो गए। जानकारी के अनुसार दोनों में से किसी एक नाम का एलान बिलासपुर में पार्षद शपथ ग्रहण के बाद किया जाएगा। सूत्रों की माने तो शेख नजरूद्दीन और रामशरण यादव में से किसी एक चेहरे का बिलासपुर का मेयर बनना निश्चित है। यदि उथल पुथल नहीं होता है तो…..
 
                            कोटा स्थित अनाया रिसार्ट में कांग्रेस पार्षदों विधायकों, संगठन पदाधिकारियों और अन्य वरिष्ठ नेताओं से धनेन्द्र साहू और गिरीश देवांगन की चर्चा हुई। दोनों नेताओं ने सभी से मेयर को लेकर अलग अलग और सामुहिक चर्चा हुई। चर्चा के दौरान दो नाम शेख नजरूद्दीन और रामशरण यादव का नाम सबसे ऊपर आया। बताया जा रहा है कि एक नाम को दूसरे नाम की तुलना में कही ज्यादा पसंद किया गया। अन्त में दोनो प्रभारी नेता नाम लेकर करीब साढ़े 9 बजे कोटा से रायपुर के लिए रवाना हो गए।
 
             बताते चलें कि धनेन्द्र साहू और गिरीश देवांगन ने बिलासपुर में कोटा रवाना होने से पहले कहा था कि रायशुमारी के बाद नाम आलाकमान को दिया जाएगा। आला कमान ही मेयर के चेहरे का एलान करेंगे।
      
                 कोटा स्थित रिसार्ट में दोनों नेताओं की नेताओं और पार्षदों से अलग चर्चा हुई है। जानकारी हो कि रायपुर और बिलासपुर के मेयर को लेकर कांग्रेस के केन्द्रीय नेताओं में खासी दिलचस्पी है। खासकर पुनिया, डॉ.चन्दन यादव समेत अन्य केन्द्रीय नेताओं की नजर बिलासपुर और रायपुर के मेयर चेहरे को जानने के लिए उत्सुक है। केन्द्रीय नेताओं में खासकर बिलासपुर को लेकर इसलिए भी उत्सुकता है कि इसके बाद ही रायपुर के मेयर चेहरे का फैसला किया जाएगा। 
 
                                 जानकारी यह भी मिल रही है कि बिलासपुर मेयर का पद निगम में लम्बे समय से सक्रिय चेहरे को दिया जाएगा। 
close