मेयर ने कहा..आज का छात्र कल का भविष्य..ईमानदारी से हो शैक्षणिक कार्य

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
 
बिलासपुर—-देश का भविष्य बनाने कर्तव्य निष्ठा और ईमानदारी से शिक्षण कार्य करें। यही छात्र आने वाले समय में देश का भविष्य गढ़ेंगे। यह बाते मेयर रामशरण यादव ने सीएमडी महाविद्यालय में आयोजित वार्षिक उत्सव कार्यक्रम में कही। 
 
                रामशरण यादव ने कहा कि बीएड के छात्र आने वाले दिनो के भावी शिक्षक हैं। यही शिक्षक बच्चों को पढ़ाकर  देश भविष्य गढ़ेंगे। सीएमडी बीएड कॉलेज में आयोजित वार्षिक उत्सव कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मेयर रामशरण यादव ने इस दौरान सीएमडी कॉलेज में अध्ययन के दौरान हुए अनुभवों को भी साझा किया। मेयर ने कहा कि तब और अब के शिक्षण पद्धति में काफी अंतर आ गया है। उन्होंने अध्ययन के दौरान तात्कालीन प्राचार्य  शुक्ला सर के साथ हुए अनुभव को बताया। मेयर ने कहा कि शिक्षण का कार्य जिम्मेदारी का होता है। बच्चों को पढ़ा कर देश के भावी भविष्य बनाने की महती भूमिका निभाई जाती है । सभी भावी बीएड के छात्र और भावी शिक्षकों से अपने कार्य को पूर्ण निष्ठा और ईमानदारी के साथ करने कहा ।
 
                सभापति शेख नजीरुद्दीन ने पढ़ाई के साथ खेल और अन्य गतिविधियों में सक्रियता दिखाने की बात कही। उन्होंने कहा कि शारीरिक, मानसिक विकास के साथ व्यवहारिक विकास भी जरूरी है। हमे सभी गतिविधियों में शामिल होने की जरूरत है। कार्यक्रम को कांग्रेस के आशीष सिंह, प्रदेश महामंत्री अटल श्रीवास्तव, कांग्रेस सचिव एसपी चतुर्वेदी ने भी संबोधित किया। इससे पूर्व अतिथियों ने विधिवत पूजा अर्चना कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कालेज चेयरमेन संजय दुबे ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम में बीएड कालेज के प्रभारी अंजली चतुर्वेदी, कालेज के स्टाफ और छात्र-छात्राएं बड़ी संख्या में उपस्थित थे।
 
TAGGED:
close