मेयर ने कहा..खत्म होगा पानी का संकट…शिकायत के बाद तत्काल अतिक्रमण हटाने का आदेश…नालियों का लिया जायजा

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
बिलासपुर— निगम प्रशासन ने बरसात से पहले नालों की सफाई अभियान पर जोर देना शुरू कर दिया है। सोमवार को मेयर किशोर राय ने नाला सफाई का जायजा लिया। उन्होंने सफाई में आने वाले अतिक्रमण को हटाने के साथ टूटे हुए स्लैब के स्थान पर नए  स्लैब डालने के निर्देश दिए।  मेयर किशोर राय ने वेयर हाऊस रोड से निरीक्षण किया। आदिवासी छात्रावास तक सफाई का जायजा लिया।
             निरीक्ष के दौरान मेयर ने  नाले के ऊपर हुए अतिक्रमण को हटाने के निर्देश दिए। रोहणी विहार से अज्ञेय नगर तक नाला सफाई का निरीक्षण किया। राय ने कहा कि बरसात के दिनों में रोहणी विहार और अज्ञेय नगर में जलभराव की स्थिति बनती है। इन क्षेत्रों के नालों को प्राथमिकता और गंभीरता से सफाई पर ध्यान दें। कालोनीवासियों ने भागीरथी सराफ द्वारा नाले के ऊपर अतिक्रमण करने की शिकायत की। इससे भी नाले की सफाई में दिक्कत होने की बात मोहल्ले के लोगों ने की।
                शिकायत के बाद मेयर किशोर राय ने निगम के अतिक्रमण शाखा को तत्काल अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए। इसी तरह नवभारत प्रेस के पास से पुराना बस स्टैंड तक नाले का निरीक्षण किया गया। नालों से मलबा निकालने के निर्देश दिए। गुरूनानक चैक से तोरवा मोड़ तक नाले के ऊपर अतिक्रमण हटाकर सफाई करने के निर्देश दिए गए। नाला सफाई के लिए स्लैब को हटाने की आवश्यकता भी पड़ रही है। इससे स्लैब टूटने की भी शिकायत मिल रही है। इस पर मेयर किशोर राय ने टूटे हुए स्लैब के स्थन पर नए स्लैब डालने के निर्देश अधिकारियों को दिए। निरीक्षण के दौरान एमआईसी सदस्य श्याम साहू, स्वास्थ्य अधिकारी ओंकार शर्मा, एसआई प्रमोद दुबे,  तरूण यादव, राजेंद्र शुक्ला भी आदि उपस्थित थे।
बोर खनन का हुआ शुभारंभ
सोमवार को वार्ड क्रमांक 33 रामप्रसाद बिस्मिल नगर में बोर खनन् कार्य का शुभारंभ विधिवत पूज अर्चना कर मेयर किशोर राय ने किया। वार्ड में जल आपूर्ति के लिए बोर खनन करने की मांग मोहल्ले वासियों ने की थी। आचार संहिता हटते ही पानी की समस्या से निजात पाने बोर खनन का कार्य शुरू हो गया है। पूर्व में प्रस्तावित वार्ड क्रमांक 33 में बोर खनन कार्य का शुभारंभ मेयर किशोर राय ने विधिवत पूजा अर्चना के साथ की। बोर से दयालबंद, नारियल कोठी एवं मधुबन में जल आपूर्ति होगी। पूर्व में यहां वार्ड में गंदा पानी और पर्याप्त पानी नहीं आने की शिकायत थी। किशोर राय ने कहा कि वार्ड 33 रामप्रसाद बिस्मिल नगर में महारानी लक्ष्मीबाई स्कूल के पास बोर खनन कराया जा रहा है। इससे दयालबंद, नारियल कोठी और मधुबन के निवासियों को पानी की सप्लाई मिलेगी।
close