मेयर रामशरण का 2 टूक..15 के बाद खुदाई बन्द..क्षतिग्रस्त केबल, टेपनल करें दुरूस्त..रेस्टोरेशन के बाद आगे बढ़ें

BHASKAR MISHRA
4 Min Read
बिलासपुर—- मेयर रामशरण यादव ने अमृत मिशन के प्रोजेक्ट इंजीनीयर को तलब कर 15 जून के बाद अमृत मिशन के लिए खोदाई अभियान को बन्द करने को कहा है।महापौर ने खुदाई अभियान के दौरान क्षतिग्रत टेलीफोन केबल और टेपनल की पाइप को तत्काल सुधाराने का  निर्देश दिया है।
 
                  जानकारी हो कि शहर में अमृत मिशन के पाइप बिछाने के लिए जगह जगह खुदाई के बाद पाइप डाला जा रहा है। सडक खुदाई के दौरान टेलेफोन केबल समेत टेपनल पाईप लाइन को नुकसान पहुंच रहा है। मामले की शिकायत लगातार मेयर तक पहुंच रही है।
 
               लगातार मिल रही शिकायत और लोगों की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए महापौर रामशरण यादव ने अमृत मिशन के प्रोजेक्ट मेनेजर को तलब किया। मेयर ने प्रोजेक्ट प्रभारी एनके शेंन्डे और निगम इंजिनियर अनुपम तिवारी को बताया कि स्थान विशेष पर खुदाई और रेस्टोंरेशन के बाद ही आगे गड्ठा खोदे जाएं।
 
                 मेयर ने इंजीनियर और प्रोजेक्ट मेनेजर को बताया कि चांटापारा मेन रोड कुदुदण्ड, करोना चैक, सिविल लाइन रोड, रिंग रोड 2 सहित अन्य जगहों पर गड्ठा करने के बाद  रेस्टोरेशन को पूरा नहीं किया गया है। इसके चलते लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा खुदाई अभियान के दौरान लापरवाही की बात सामने आ रही है।  टेलिफोन के केबल क्षतिग्रस्त हो रहे हैं। इंटरनेट कनेक्शन व्यवस्था प्रभावित हो रही है। ऐसे में कोरोना संक्रमण के कारण वर्क फाॅर्म होम और आनलाइन पढाई और अन्य कार्यों पर प्रभाव पड़ रहा है।
 
           मेयर ने बताया कि लापरवाही कार्यशैली से बच्चों की पढ़ाई लिखाई व्यवस्था प्रभावित हुई है। 8 से 10 जगहों पर टेपलाइन का पाईप क्षतिग्रस्त हो गया है। जिसके चलते लोगों को पीने के पानी को लेकर परेशानी हो रही है। क्षतिग्रस्त पाईप को तत्काल सुधारा जाए। केवल को भी ठीक किया जाए।
 
               मेयर ने प्रोजेक्ट मेनेजर एनके शेंडे को बिरकोना स्थित पानी टंकी और टीटमेंट प्लांट के कार्य में तेजी लाने की बात कही। प्रोजेक्ट मेनेजर को निर्देश दिया कि 15 जून के बाद शहर में चल रहें सडको की खुदाई को पूरी तरह से रोक दिया जाए।
 
 सफाई अभियान का जाएजा
 
         मेयर रामशरण यादव और स्वास्थ्य विभाग सभापति राजेश शुक्ला ने शनिवार को वार्डों में चल रहे सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। मंगला चौक, इमलीभाटा बस्ती सरकंडा, जोरापारा तलाब सरकंडा, चांटीडीह अंजनी विहार कालोनी, मेन रोड मन्नू चौक टिकरापारा, अग्रसेन चौक क्षे्त्र वार्ड क्रमांक 23 मगरपारा रोड पहुंचकर सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। साथ ही स्थानीय लोंगों से मेयर ने सफाई अभियान को लेकर संवाद भी किया।
 
           मेयर ने शहर के अन्य वार्डो में सफाई, जल, विद्युत , समेत लोगों की अन्य समस्याओं से भी रूबरू हुए। साथ ही निगम अधिकारियों को समस्या समाधान करने का निर्देश दिया।
 
                निरीक्षण के दौरान एमआईसी सदस्य जुगल किशोर गोयल , सिताराम जायसवाल, पार्षद पूर्णा चंद्रा, सूर्यमणि तिवारी , कुंदन राव कामले ,  भरत जुरयानी, चितरंजन सिंह राजपूत  ,  सिद्धार्थ पाण्डेय ,  अजीत सिंह ठाकुर, स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी  राकेश वर्मा, संदीप चौधरी, राहुल यादव, प्रेमशंकर राठौर, सेनेटरी इंस्पेक्टर  प्रमोद दुबे, करुण यादव, आलोक ठाकुर, दीपक पंकज, विजय पवार, सुपरवाइजर  रोशन करेलिया, संजय श्रीवास, मनोज यादव समेत निगम  कर्मचारी मौजूद थे।

Join Our WhatsApp Group Join Now
close