मोदी के भाषण पर कांग्रेस का पलटवार, शैलेश नितिन बोले बीजेपी की तरह कमीशन खोरी वाली सरकार नहीं है कांग्रेश

Shri Mi
6 Min Read

रायपुर। रायगढ़ की सभा में नरेन्द्र मोदी द्वारा राज्य की किसान समर्थक कांग्रेस सरकार के खिलाफ भाषण देने की कड़ी आलोचना करते हुये प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री और संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि नयी बनी सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर मोदी ने अपनी सरकार के तौर तरीके चाल चलन को उजागर कर दिया है। राफेल मामलों में जेपीसी गठित करने में लगातार बाधा डालने वाली मोदी सरकार, मजबूत लोकपाल नहीं बनने देने वाली मोदी सरकार, चौकीदार बनकर चोरी करने वाले मोदी सरकार के मुखिया ने आज छत्तीसगढ़ की नयी सरकार किसानों की सरकार पर निराधार बेतुके हमले किये है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

राफेल को देश की लूट का एटीएम बनाने वाले मोदी द्वारा छत्तीसगढ़ की धरती से छत्तीसगढ़ की नई सरकार के खिलाफ झूठे आरोप मढ़ने वाले भाषण देने का कांग्रेस पार्टी विरोध करती है।

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री और संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने चुनौती देते हुये कहा है कि मोदी जी को बता देना चाहता हूं कि कांग्रेस की सरकार पूर्ववर्ती भाजपा सरकार की तरह कमीशनखोरी करने वाली सरकार नहीं, गांव हित में, किसान हित में काम करने वाली सरकार है। जिस रायगढ़ की धरती से कांग्रेस पर झूठे आरोप मोदी ने लगाये वही हुयी भाजपा की कार्यसमिति की बैठक में तत्कालीन मुख्यमंत्री और वर्तमान में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह ने भाजपाई कमीशनखोरी को स्वीकार किया था। मोदी जी ने अपने पूर्व में किये वायदे 15 लाख रूपये हर खाते में, 2 करोड़ रोजगार, महंगाई में कमी जैसे वायदे कर जनता के साथ खिलवाड़ करके सरकार तो बना ली, किन्तु इन वादों को मोदी सरकार ने आज तक पूरा नहीं किया।

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री और संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि आयुष्मान योजना को छत्तीसगढ़ में अधिकांश अस्पतालों और डाक्टरों ने रिजेक्ट कर दिया।

ऐसी बेतुकी बिना मतलब की योजना को लागू ने करने के लिये कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार की आलोचना करने मोदी ने अपनी गरीब विरोधी चरित्र और छत्तीसगढ़ विरोधी चरित्र उजागर कर दिया है।

15 वर्षों में भाजपा की रमन सिंह सरकार ने छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य सुविधाओं को बदहाली पर पहुंचा दिया है और बस्तर की ऐसी हालत कर दी है जिसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती। यह अपने आप में विडंबना है कि इस बदहाली से आंखें मूंदे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रायगढ़ से इस स्वास्थ्य बीमा योजना की तारीफ में झूठे कसीदे पढ़े।

छत्तीसगढ़ में और खासकर बस्तर में मोदी और रमन सिंह की सरकार ने स्वास्थ्य सेवाओं की दुर्दशा किसी से छिपी नहीं है। छत्तीसगढ़ को नकली दवाओं, कमीशनखोरी, भ्रष्टाचार का गढ़ बनाने वाली भाजपा की केन्द्र सरकार के मुखिया द्वारा आयुष्मान की झूठी प्रशंसा से स्पष्ट है कि भाजपा और मोदी का स्वास्थ्य सेवाओं का विजन क्या है?

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि मोदी की किसान सम्माऩ योजना के खोखलेपन को कांग्रेस ने पहले ही उजागर कर दिया है। मोदी सरकार की कृषक सम्मान योजना नहीं, कृषक अपमान योजना है। प्रतिदिन 16-17 रू. किसान परिवार को देने वाली योजना किसान परिवार में प्रति पत्नी -दो बच्चों और बुजुर्ग माँ-बाप हो तो प्रति सदस्य प्रतिदिन 3 रू. भी नहीं देती है।

छत्तीसगढ़ में प्रदेश की कांग्रेस सरकार 5 एकड़ के किसान का 15 क्विंटल प्रति एकड़ के दर से कुल 75 कि्ंवटल धान खरीद रही है। धान का समर्थन मूल्य 1750 रू. केन्द्र सरकार ने घोषित किया है, जबकि छत्तीसगढ़ में धान के समर्थन मूल्य 2500 रू. की दर से कांग्रेस सरकार खरीद रही है।

इस प्रकार प्रदेश की कांग्रेस सरकार केन्द्र सरकार के घोषित समर्थन मूल्य से अतिरिक्त 750 रू. प्रति क्विंटल की दर से दे रही है। इस प्रकार छत्तीसगढ़ राज्य में हमारे भूपेश बघेल की कांग्रेस सरकार प्रदेश के किसान भाईयों को समर्थन मूल्य के अतिरिक्त 750 रू. प्रति क्विंटल की दर से प्रत्येक 5 एकड के 75 क्विंटल धान खरीदकर किसानों को 56250 रू. का अतिरिक्त भुगतान कर रही है।

ये होता है किसानों को उनके अधिकार को सौपना और वास्तविक किसान सम्मान किया है।  किसानों को 6000 रूपये का सम्मान देकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी किसानों के परिवार का माखौल उडा रहे है। किसान दाम्पति सहित अपने 2 बच्चों और दो बुजुर्ग माँ-बाप को जोड़ते है तो परिवार के एक सदस्य को प्रति दिन 3 रूपये की सम्मान राशि भी नहीं मिल पा रही है जो देश के किसानों के लिये शर्मनाक स्थिति है। भारत देश कृषि प्रधान देश है।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close