मोबाइल संदेश ने उडाए महिला के होश

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

IMG-20160117-WA0015बिलासपुर—जरहाभाठा के स्टेट बैंक में रूपये निकलने गई महिला ठंगी का शिकार हो गयी। एटीएम से रूपए निकाल रही महिला के पीछे खडे युवक ने गोपनीय नम्बर देकखर महिला को पहले झांसे में लिया। अपने कार्ड से महिला का कार्ड बदल लिया। हेराफेरी की महिला को भनक तक नही लगी। कुछ देर बाद महिला के मोबाइल पर मेसेंज आया कि उसने पैसे का फिर से आहरण किया है। मेसेज पढ़ने के बाद महिला ने सिविल लाइन थाना पहुच कर शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस मामले में सीसीटीवी कैमरे से फुटेज निकलकर कार्रवाई करने की बात कह रही है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                              लोरमी के विचारपुर निवासी शिक्षाकर्मी अमिता खाण्डे अपने दोस्त के साथ बिलासपुर आयी थी। अमिता ने मंदिर चौक स्थित एसटीएम से ढाई हजार रूपये निकाले। इसी दौरान एक युवक उनके पीछे खड़ा था। उसने अमिता का गोपनीय नम्बर देख लिया। अज्ञात युवक ने महिला को झांसे में लेते हुए उसका एटीएम हासिल कर लिया। अज्ञात युवक ने कब एटीएम कार्ड बदल लिया महिला को इसकी भनक नहीं लगी।

                       अमिता जब घर पहुंची तो उसके मोबाइल में संदेश आया कि उसने 7 हजार रूपये निकाले हैं। वह मेसेज पढ़ने के बाद हैरान हो गयी। मामले को समझने में उसे देरी नहीं लगी। उसने सिविल लाइन थाना पहुच कर मामले की शिकायत दर्ज कराई।

                     पुलिस ने अमिता को एटीएम कार्ड को लॉक कराने को कहा। पुलिस सक्रियता दिखाते हुए शिकायत पर जरहाभाठा एटीएम से सीसीटीवी फुटेज लेकर जांच कर आरोपी की तलाश तेज कर दी है।

              सिविल लाइन सीएसपी लखन पटले ने बताया कि शहर में एटीएम सेन्टर के बाहर कार्ड बदल कर ठंगी करने वाला गिरोह सक्रिय है। जिनकी तलाश लम्बे समय की जा रही है। गिरोह बहुत शातिर है। जांच चल रही है। लोगो से कार्ड के मामले में सतर्क रहने की अपील भी की है।

 

 

 

 

close