मौसमी बीमारी के उपचार के लिए जरूरी उपाय करें, जिला पंचायत की मीटिंग में अध्यक्ष ने दिए निर्देश

Shri Mi
2 Min Read

रामानुजगंज(पृथ्वीलाल केशरी )।जिला पंचायत बलरामपुर-रामानुजगंज की सामान्य सभा की बैठक जिला पंचायत अध्यक्ष  पुष्पा नेताम की अध्यक्षता में पुराना जिला पंचायत भवन के सभाकक्ष में सम्पन्न हुई। बैठक में जिला पंचायत उपाध्यक्ष तिलासाय,मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत हरीष एस.एवं अन्य सदस्यगण तथा जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित थे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

सामान्य सभा की बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती पुष्पा नेताम ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी से मौसमी बीमारी के उपचार हेतु सभी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्होंने जिले में संचालित निर्माण कार्यों की जानकारी संबंधित विभाग से ली एवं समय-सीमा पर कार्य पूर्ण करने को कहा।

जिला शिक्षा अधिकारी बी.एक्का के द्वारा सभा को शिक्षा स्थाई बैठक की कार्यवाही विवरण से अवगत कराया गया। बैठक में वन अधिकार पत्र के समीक्षा के दौरान अनुविभागीय अधिकारी वन के द्वारा वन अधिकार पत्र वितरण एवं वन स्थाई समिति की बैठक की कार्यवाही विवरण की जानकारी दी गई।

स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा में स्वास्थ्य विभाग की डी.पी.एम.ने जिले में मौसमी बीमारी एवं डी.डी.टी.छिड़काव के संबंध सभा को अवगत् कराते हुए बताया कि स्वास्थ्य केन्द्रों एवं ग्रामों में छिड़काव कार्य जारी है एवं गांव में पीने के पानी के स्त्रोत कुआं आदि में ब्लिचिंग पावडर का छिड़काव कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि जिले में जहां कहीं भी उल्टी-दस्त की शिकायत आ रही है,वहां स्वास्थ्य विभाग द्वारा मेडिकल कैम्प का आयोजन किया जा रहा है। कृषि विभाग के सहायक संचालक ने विभाग के अंतर्गत संचालित योजनाओं कीे प्रगति से अवगत कराया गया तथा लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता द्वारा विभाग के अंतर्गत निर्माण कार्यों की जानकारी दी गई।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close