मौसम की गरमी का असरः सूरजपुर और बालोद जिले में भी स्कूल सुबह की शिफ्ट में लगाने का आदेश जारी

Chief Editor
3 Min Read

सूरजपुर/बालोद । मौसम की गरमी को देखते हुए स्कूलों में सुबह की पाली में कक्षाएं लगाने की माँग लगातार की जा रही है। इस सिलसिले में छत्तीसगढ़ के कई जिलों में जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी स्कूल सुबह की शिफ्ट में लगाने के आदेश जारी किए हैं। इस तरह का आदेश पहले कई जिलों में जारी किया जा चुका है। सूरजपुर और बालोद जिलों में भी जिला शिक्षा अधिकारी ने सुबह की पाली में स्कूल लगाने के आदेश जारी किए हैं।मौसम विभाग ने इस बार भीषण गर्मी की चेतावनी जारी है। जिसके असर से छत्तीसगढ़ भी अछूता नही है।बिलासपुर सहित अन्य जिलों में एक मौसम के मिजाज को देखते हुए। स्कुलो के समय में परिवर्तन किया जा रहा है।इसके मद्देनजर सूरजपुर जिले में छात्र छात्राओं के स्वास्थ्य को दृष्टिगत रखते हुवे जिला शिक्षा अधिकारी राजेश सिंह ने जिले के शाला संचालन का समय , प्रातः 7:00 बजे से 11:00 बजे तक करने के आदेश जारी कर दिए है यह आदेश 11 अप्रैल से प्रभावशील हो गया है। विदित हो कि कुछ दिन पूर्व संयुक्त शिक्षाकर्मी संघ के पदाधिकारियों ने जिला शिक्षा कार्यालय पहुच DEO से विद्यालय समय परिवर्तन की मांग रखी थी।संघ के जिलाध्यक्ष सचिन त्रिपाठी ने बताया कि सर्वहित में प्रसारित उक्त आदेश के लिए जिला शिक्षाधिकारीको धन्यवाद ज्ञापित किया है।
डाउनलोड करें CGWALL News App और रहें हर खबर से अपडेट
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cgwall
हमसे facebook पर जुड़े-  www.facebook.com/cgwallweb
twitter- www.twitter.com/cg_wall

Join Our WhatsApp Group Join Now

इसी तरह बालोद के जिला शिक्षा अधिकारी ने भी बुधवार को आदेश जारी कर बालोद,गुरूर,गुंडरदेही,डौंडीलोहारा, और डोंडी ब्लाक के विकास खंड शिक्षा अधिकारियों को सभी स्कूल सुबह लगाने कहा है। आदेश में कहा गया है कि जो स्कूल एक पाली में लगते हैं,वे सुबह 7.00 बजे से 11.30 बजे तक संचालित होंगे। जबकि दो पालियों में संचालित होने वाले स्कूल सुबह 7.00 से 9.30 और 9.30 से 12.30 बजे तक संचालित होंगे। मध्यान्ह भोजन व्यवस्था  स्कूलों में अनिवार्य रूप से लागू रहेगी ।

जितेंद्र शर्मा, जिलाध्यक्ष बालोद, प्रदेश उप संचालक शिक्षक पँ ननि मोर्चा ने कहा कि तेज गर्मी को देखते हुए समय परिवर्तन स्वागतेय है परंतु यह आदेश काफी विलम्ब से प्रसारित हुआ इसे पहले ही हो जाना था क्योंकि देश मे इसके लिए पहले ही हीट अलर्ट किया जा चुका था। परिस्थितियों के अनुरूप त्वरित आदेश की उच्च कार्यालयों से अपेक्षा होती है। खैर देर आये दुरुस्त आये।

close