यादवों ने की आईजी से पुलिस की शिकायत

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

IGबिलासपुर— पिछले कुछ महीनों से रतनपुर थाना और यादव समाज के बीच विवाद शांत होने का नाम नहीं ले रहा है।  एक बार फिर यादव समाज ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए आई जी से रतनपुर पुलिस की  शिकायत की है। यादव समाज ने आई जी पवन देव से मुलाकात कर पुलिस पर झूठे मामले में समाज के आदमियों को फंसाने का आरोप लगाया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                              कुछ दिन पहले बेतलरा में राउत नाच महोत्सव के दौरान ड्यूटी पर तैनात आरक्षकों का यादव समाज के लोगों से विवाद हो गया था।  पुलिस आरक्षको की पिटाई करने के आरोप में रतनपुर थाना प्रभारी ने अपराध दर्ज कर 6 लोगों को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया। पकड़े गये आरोपियों के समर्थन में यादव समाज ने पूरी कर्रवाई को गलत बताया है।

                पुलिस और जिला प्रशासन से अपनी शिकायत में यादव समाज के लोगों ने बताया कि पुलिस ने निर्दोषों को आरोपी बनाकर थाने में बंद किया है। यादव समाज ने आईजी पवन देव को लिखित शिकायत में बताया कि पिछले दिनों थाना प्रभारी रतनपुर की गलत कार्यशैली के विरोध में आंदोलन करना पड़ा था। इस बात को लेकर पुलिस लगातार यादवों को निशाना बना रही है।

                 यादव समाज के लोगों ने आई जी से मामले में निष्पक्ष जांच कर दोषियों के खिलाफ कडी कार्रवाई मांग की है। पुलिस महानिरिक्षक ने मामले में निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है। मालूम हो कि करीब तीन महीने पहले रतनपुर में पुलिस ने एक चरवाहे को जमकर पीटा था। इसके विरोध में आक्रोशित यादव समाज ने रतनपुर बंद के साथ कई दिनों तक थाने का घेराव भी किया। अंत में पुलिस प्रशासन को रतनपुर थाना प्रभारी विलियम टोप्पो को हटाना पड़ा था।

             यादव समाज के लोगों ने मारपीट के खिलाफ कलेक्टर को भी ज्ञापन सौंपा है।

close