युवा कांग्रेसी FIR दर्ज कराने पहुंचे थाना ..कहा संबित पात्रा को किया जाए बैन.. सभ्य समाज में रहने के काबिल नहीं

BHASKAR MISHRA
3 Min Read


Join Our WhatsApp Group Join Now
बिलासपुर—- युवा कांग्रेस नेताओं ने आज सिविल लाइन थाना पहुंचकर भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ लिखित शिकायत के साथ अपराध दर्ज की मांग की है। जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष भावेन्द्र गंगोत्री की अगुवाई में युवा नेताओं ने बताया कि संवित पात्रा के खिलाफ पूरे प्रदेश में युवा कांग्रेस पदाधिकारी अलग-अलग थानों में अपराध दर्ज कराएंगे।
 
      भावेन्द्र गंगोत्री ने बताया कि कुछ दिनों पूर्व कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी की लाइव डिबेट में हृदयाघात से मौत हो गयी। परिचर्चा के दौरान साबित पात्रा ने कई बार राजीव त्यागी के ऊपर व्यक्तिगत आरोप लगाए। इस दौरान पात्रा ने काफी उग्र और असभ्य व्यवहार किया। राजीव त्यागी ने डिबेट के दौरान कई बार जवाब देना चाहा लेकिन एंकर ने उन्हें हर बार रोका।
 
                  भावेन्द्र ने बताया कि संबित पात्रा जब किसी मुद्दे पर बात नहीं कर पाते तो वह आक्रोशित होकर सामने वाले के ऊपर चढ़ाई करने लगते हैं । ऊल जलूल आरोप लगाने लगते हैं। मानसिक रूप से कमजोर करने का प्रयास करते हैं। इस कदर बहस करते हैं कि सामने वाले की बात कोई और ना सुन सके । इन सभी से राजीव त्यागी जो सरल और सौम्य हृदय के धनी थे उन्हें बहुत पीड़ा हुई। डिबेट के दौरान देखा गया कि उन्हें हृदयाघात आ गया। और मौके पर ही उनकी मौत हो गयी ।
 
             गंगोत्री ने जनकारी दी कि हम लोगों ने आज सिविल लाइन थाने में अपराध दर्ज किए जाने को लेकर आवेदन किया है। इसके साथ ही भारतीय युवा कांग्रेस पूरे देश प्रदेश में संबित पात्रा पर एफआईआर दर्ज किए जान की मांग करती है। भावेन्द्र गंगोत्री ने कहा कि हम सभ्य समाज में जीवन यापन कर रहे हैं। संबित पात्रा जैसे व्यक्ति की इस सभ्य समाज में कोई स्थान नहीं है। सभ्यता पूर्वक परिचर्चा ना कर लड़ाई झगड़े पर उतारू हो जाते हैं। जब मुद्दे और विषयों पर बात नहीं कर पाते तो उग्र व्यवहार कर लोगों को दबाने का प्रयास करते हैं।
 
                  हम बिलासपुर पुलिस अधीक्षक से मांग करते हैं कि संवित पात्रा पर अपराध दर्ज किया जाए । गौरव दुबे प्रदेश सचिव ने कहा कि जब से साबित पात्रा जैसे प्रवक्ता आए हैं परिचर्चा स्तरविहीन  हो गया है। जिस भी परिचर्चा में साबित पात्रा जैसे प्रवक्ता को शामिल किया जाता है ।  परिचर्चा का विषय से भटक जाता है। सभी न्यूज़ चैनल से निवेदन है कि संबित पात्रा को बैन करें।
 
           सिविल लाइन थाना पहुंचकर एफआईआर की मांग करने वालों में युंका जिला अध्यक्ष भावेन्द्र गंगोत्री ,प्रदेश सचिव गौरव दुबे ,एनएसयूआई जिला अध्यक्ष रंजीत सिंह, अशोक राजवाल, निखिल सोनी, विकास सिंह, भूपेंद्र साहू, मयंक सिंह, तरुण यादव, लखन नागदोने, सिद्धारत तिवारी, विशेष रूप  से मौजूद थे।



TAGGED:
close