यूएफबीयू ने 6 प्रतिशत वेतन बृद्धि लेने से किया इंकार..ललित ने बताया…10 लाख बैंकरों में गहरी नाराजगी..बनाएंगे रणनीति

BHASKAR MISHRA
बिलासपुर—  मुम्बई में यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस की आईबीए के साथ बैठक बेनतीजा साबिर हुई है। बैठक में आईबीए के 6 प्रतिशत वेतन वृद्धि के  प्रस्ताव यूएफबीयू ने नकार दिया है।
                    एआईबीओसी छत्तीसगढ़ सहायक महासचिव ललित अग्रवाल ने बताया कि मुम्बई में युनाईटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस और आबीए की बैठक बेनतीजा साबित हुई है। द्विपक्षीय बैठक में यूनाइटेड फोरम ऑप बैंक यूनियन्स ने 6 प्रतिशत वेतन बृद्धि को लेने से इंकार कर दिया। ललित ने बताया कि आईबीए ने पिछले 5 मई की बैठक में 2 प्रतिशत वेतन वृद्वि का प्रस्ताव दिया था। इस बार आमने सामने की बैठक में आईबीए वेतन बृद्धि का 2 प्रतिशत प्रस्ताव को बढ़ाकर  6 प्रतिशत देने का एलान किया। लेकिन यूएफबीयू ने आईबीए के प्रस्तवा को एक सिरे से खारिज कर दिया है।
                   ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कन्फेडरेशन छत्तीसगढ़ के सहायक महासचिव एवं ऑल इंडिया पीएनबी ऑफिसर्स एसोसिएशन के मंडल सचिव ललित अग्रवाल ने बताया कि लगभग 8 महीने बीत जाने के बाद भी अब तक वेतनवृद्धि कोई संतोषजनक ऑफर नही मिला हैं। मालूम हो कि 5 मई की बैठक में मात्र 2 प्रतिशत वेतन वृद्वि के प्रस्ताव दिया गया था। देश के नाराज 10 लाख बैंक अधिकारियों व कर्मचारियों ने दो दिनों की हड़ताल की थी।
         ललित ने बताया कि बैंकर्स के नोटबन्दी से लेकर आजतक स्टॉफ की कमी के बीच दिनरात की मेहनत की वाजिब प्रतिपूर्ति नही दिया जा रहा है।  नाराजगी मोल लेना सरकार को महंगा पड़ सकता हैं। आज की वार्ता में आईबीए ने 6 प्रतिशत वेतन बृद्धि को नाकाफी बताया है। जाहिर सी बात है कि यह आफर किसी भी सूरत में सम्मानजनक नही हैं। अब आईबीए ने चर्चाकर आगामी बैठक की तिथि तय करने की बात कही है। बैंक यूनियंस यूनियंस आम जनता के हितों को ध्यान में रखते हुए आईबीए की अगली बैठक के प्रस्ताव के बाद ही कोई कदम उठाएगा।
TAGGED: , , ,
close