यूथ कांग्रेस ने प्रतियोगी छात्र छात्राओं को लेकर जताई चिंता..अपर कलेक्टर ने कहा..कोचिंग संचालकों को देंगे आदेश

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
बिलासपुर— युवा कांग्रेस नेता रंजीत सिंह की अगुवाई में छात्र और समर्थकों ने जिला कार्यालय पहुंचकर लिखित में प्रतियोगी परीक्षा तैयारी कर रहे छात्रों की परेशानी को पेश किया है। छात्र और युवा नेता रंजीत ने बताया कि कोरोना वायरस के चलते कोचिंग संस्थाओं को 31 मार्च तक बन्द करने का फरमान है। ऐसे में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वालों के सामने समस्या  खड़ी हो गयी है। इस समस्या का अल्टरनेटिव हल निकाला जाना जरूरी है। ताकि उनकी समस्याओं को दूर किया जा सके।
 
                युवा कांग्रेस नेता रंजीत सिंह समर्थकों और प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र छात्राों के साथ एडिश्नल कलेक्टर के सामने परेशानी को रखा। रंजीत सिह ने बताया कि शासन ने कोरोना वायरस के प्रकोप देखते हुए कोचिंग संस्थानों को 31 मार्च तक बन्द रखने को फरमान जारी किया है। ऐसा करना उचित भी है। लेकिन इस दौरान प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले प्रतियोगियों  के सामने तैयारी को लेकर समस्या खड़ी हो गयी है।
 
                        रंजीत ने बताया कि अप्रैल और मई में सभी बड़ी प्रतियोगी परीक्षाएं होंगी। ऐसे में इन बड़ी परीक्षाओं की तैयारियों का महत्वपूर्ण समय यही है। रंजीत ने बताया कि जिस प्रकार यूनिवर्सिटी, कॉलेज और स्कूलों में शिक्षक मौजूद हैं। छात्रों की सस्याओं का समाधान व्यक्तिगत रूप से कर रहे हैं। उसी तरह की सुविधा कोचिंग सेन्टर को भी दिया जाना जरूरी है। ताकि प्रतियोगी मोबाइल, मेल और ऑनलाइन के सहारे अपनी तैयारियों को जारी रख सके।इसके लिए जरूरी है कि प्रशासन एक आदेस जारी करते हुए पत्र पत्रिकाओं के माध्यम से कोचिंग संचालकों तक संदेश पहुंचाए।
 
           ज़िला अध्यक्ष रंजीत सिंह ने बताया कि  इस प्रकार कि सुविधा होने से छात्र छात्राओं का ना केवल समस्याओं का समाधान होगा। बल्कि तैयारियों से भी जुड़े रहेंगे। रंजीत ने पत्रकारों को बताया कि अपर कलेक्टर ऊयके  ने अश्वासन दिया की कोचिंग स्थाओ को छात्र हित में समस्याओ को दूर करने आदेश दिया जाएगा।
 
                अपर कलेक्टर को लिखित ज्ञापने देते समय  कार्य. ज़िला अध्यक्ष रंजीत सिंह समेत  युवा कोंग्रेस भावेंद गंगोत्री, राहुल बोले, ददु सोनकर,अनिकेत सिंह, अर्पित केशरवानी, एजाज़ हैदर, देव माली, अरुण, साहिल अली, वसीम अली, राजीव रंजन, आदि छात्र मौजूद रहे।  
 
TAGGED: , , ,
close