यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस का एलान…23 अक्टूबर को करेंगे जंगी प्रदर्शन…प्रधानमंत्री को देंगे ज्ञापन

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर— बैंक एकीकरण के खिलाफ देश के सभी बैंकर अब एक मंच पर आ गए हैं। सभी ने एकजुट होकर तीनों बैंकों के एकीकरण के खिलाफ प्रधानमंत्री से मिलकर बात सामने रखने का फैसला किया है। बैंकरों ने एकीकरण के खिलाफ 23 अक्टूबर को जंगी प्रदर्शन का भी एलान किया है। यह जानकारी यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स के संयोजक ललित अग्रवाल ने दी है।
                   बैंक ऑफ बड़ौदा, विजया बैंक और  देना बैंक के विलय, एकीकरण का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। चेतावनी और हड़ताल के बाद देश के लाखों बैंकरों ने एक साथ 23 अक्टूबर को जंगीय प्रदर्शन का एलान किया है।  यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स के संयोजक ललित अग्रवाल ने बताया कि प्रदर्शन के बाद बैंक प्रतिनिधिमंडल बैंक एकीकरण के खिलाफ प्रधानमंत्री को ज्ञापन भी देगा।
      ललिल अग्रवाल ने बताया कि बैंक ऑफ बड़ौदा, विजया बैंक और  देना बैंक के  एकीकरण के प्रस्ताव का  यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस विरोध करता है। ऐसा करने से देश की अर्थनीति के साथ बैंकिंग ठांचा बिगड़ने का खतरा है। यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स के आव्हान पर बिलासपुर के बैंकर्स आम जनता को मर्जर से होने वाली हानि से अवगत कराया है। प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन देने से पहल फोरम ने बैंक ग्राहकों और आमजनता के सहयोग से जनहस्ताक्षर  अभियान प्रारंभ किया हैं।
           ललिल अग्रवाल ने जानकारी दी है कि 23 अक्तूबर की शाम 5.30 बजे  बिलासपुर के समस्त बैंक अधिकारी और कर्मचारी मर्जर का पुरजोर विरोध करेंगे। बिलासपुर की जनता से अपील भी करते हैं कि नई पीढ़ी को रोजगार के अवसर दिलाने के लिए जरूरी है कि मर्जर के खिलाफ ना केवल आवाज बुलंद करेंं। बल्कि जंगी प्रदर्शन का समर्थन भी करें।
TAGGED: , , , ,
close