रमन बोले अब नहीं चलेगी कोचियों की दुकानदारी और शराबियों की मटरगश्ती

Shri Mi

IMG_20170418_185437_406_20170418185545066लोरमी।मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह मंगलवार दोपहर लोक सुराज अभियान के तहत मुंगेली जिले के ग्राम अखरार में आयोजित समाधान शिविर में शामिल हुए।मुख्यमंत्री कोरिया जिले के ग्राम उचेहरा (विकासखंड जनकपुर) के आकस्मिक दौरे के बाद वहां से हेलीकाप्टर में अखरार पहुंचे।सीएम ने जनता को सम्बोधित करते हुए क्षेत्र के लोगों की चार बड़ी मांगों को तत्काल मंजूर करने की घोषणा की।मुख्यमंत्री ने अवैध शराब के कारोबार को रोकने के लिए भारत माता वाहिनियों और महिला स्वसहायता समूहों से सक्रिय सहयोग का आव्हान किया।सीएम ने कहा अब कोचियों की दुकानदारी और शराबियों की मटरगश्ती नहीं चल पाएगी।डॉ. रमन सिंह को मुंगेली जिले के कुछ ग्रामीणों को वर्ष 2014-15 का तेन्दूपत्ता बोनस (प्रोत्साहन पारिश्रमिक) नहीं मिलने की शिकायत मिली। उन्होंने इस पर नाराजगी व्यक्त की और वन विभाग के अधिकारियों को तीन दिन के भीतर बकाया बोनस वितरित करने के निर्देश दिए। उन्होंने वन अधिकारियों से कहा कि वनवासियों के हितों से जुड़ी योजनाओं पर गंभीरता से ध्यान दिया जाए।

              इसके अलावा सीएम रमन ने कहा कि अखरार में मिनी स्टेडियम और अटल समरसता भवन का निर्माण किया जाएगा। उप स्वास्थ्य केन्द्र का उन्नयन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के रूप में करने के लिए अगले बजट में समुचित प्रावधान किया जाएगा।मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि विकासखंड और तहसील मुख्यालय लोरमी में फायरब्रिगेड की स्थापना की जाएगी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close