रमन बोले सुरक्षा-सुशासन से ही नक्सलवाद समाप्त होगा

Shri Mi
2 Min Read

COUNTER_FILE_CMरायपुर।मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने बुधवार को रायपुर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये नई दिल्ली में आयोजित ‘काउंटर टेररिज्म’ कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया।यह सम्मेलन ‘हिन्द महासागर क्षेत्र में आतंकवाद‘ विषय पर इंडिया फाउंडेशन द्वारा आयोजित किया गया।सीएमने सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा कि सुरक्षा और सुशासन से ही नक्सलवाद और आतंकवाद समाप्त होगा।मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ की नक्सल समस्या, विशेष रूप से बस्तर संभाग में नक्सलवाद के उन्मूलन के लिए अपनी सरकार की नीतियों पर प्रकाश डाला।डॉ सिंह ने कहा कि राज्य के सरगुजा इलाके को नक्सल समस्या से मुक्त किया जा चुका है।अब हम लोग आदिवासी बहुल बस्तर अंचल में सुशासन के जरिये बदलाव लाने के लिए जनता की सामाजिक-आर्थिक बेहतरी की दिशा में लगातार काम कर रहे हैं।

                           सीएम ने कहा कि केन्द्र से भी हमें अच्छा सहयोग मिल रहा है। उस इलाके में सड़क, रेल मार्ग, संचार और बिजली  का नेटवर्क बढ़ाया जा रहा है। स्वास्थ्य और शिक्षा के साथ-साथ रोजगार प्रशिक्षण की सुविधाओं में वृद्धि की गई है। वहां के युवाओं के कौशल उन्नयन पर विशेष रूप से बल दिया जा रहा है। प्रशासनिक विकेन्द्रीकरण की दृष्टि से हमने वर्ष 2007 से 2012 के  बीच वहां चार नये जिले -नारायणपुर, बीजापुर, कोण्डागांव और सुकमा का गठन किया। अब बस्तर संभाग में सात जिले हैं।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close