रसूखवाली पट्टियों के पीछे पड़ी पुलिस…दर्जनों गाडियों से निकाली गयी पट्टियां…एडिश्नल एसपी ने कहा…लगातार होगी कार्रवाई

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर– पुलिस ने 24 घंटे बाद पदनाम लगाकर घूमने वाले चार पहिया वाहनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है। गाड़ियों में लगे बोर्ड को बेरहमी से उतारकर ड्रायवर और चालकों को पकड़ाया गया। आचार संहिता तक गाडियों में पदनाम बोर्ड लगाने से सख्त मना किया। जिला पुलिस ने इस प्रकार की कार्रवाई दर्जनों कार में की है। पुलिस कार्रवाई से बोर्ड लगाकर चलने वालों में हड़कम्प है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

            आचार संहिता लगने के 24 घंटे बाद जिला पुलिस ने पदनाम लगाकर चलने वाले चार पहिया वाहनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गयी है। एडिश्नल एसपी अर्चना झा ने बताया कि पुलिस कप्तान के निर्देश पर चुनाव आयुक्त के आदेशानुसार कार्रवाई की गयी है। जबकि जिला चुनाव अधिकारी ने 24 घंटे पहले स्प्ष्ट निर्देश दिया है कि गाड़ियों में पदनाम लगाकर चलने वाले लोग प्लेट निकाल दें। अन्यथा पुलिस प्रशासन को कार्रवाई के लिए मजबूर होना पड़ेगा। बावजूद इसके गाड़ी मालिकों ने पदनाम बोर्ड को नहीं निकाला।

                 आज शहर में पदनाम लगाकर घुमने वाले वाहनों को रोककर पदनाम पट्टी को पुलिस जवानों उतारा। गाड़ी मालिकों को पदनाम पट्टी देकर दुबारा अचार संहिता तक पट्टी नहीं लगाने की सलाह दी। अर्चना झा ने बताया कि यदि निर्देश के बाद भी वाहन मालिक अपनी आदतों से बाज नहीं आते हैं। तो मालिकों के खिलाफ ना केवल सख्त कार्रवाई की जाएगी। बल्कि गाड़ियों को भी जब्त कर लिया जाएगा।

       आज की कार्रवाई में कई पार्टी के नेताओं की गाड़ी पकड़कर पदनाम पट्टी निकाला गया। इसमें बसपा,जनता कांग्रेस,कांग्रेस समेत भाजपा नेताओं की गाड़ी पायी गयी। कार्रवाई में सबसे ज्यादा पदनाम लाकर घूमने वालों में भाजपा नेताओं की गाड़ी ज्यादा थी। अर्चना झा ने बताया कि इस प्रकार की कार्रवाई लगातार चलेगी।

close