राज्यसभाः विधि प्रकोष्ठ प्रदेश अध्यक्ष ने कहा..आदिवासी और महिलाओं का सम्मान.तुलसी के अनुभवों का मिलेगा फायदा

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर—- प्रदेश कांग्रेस विधि प्रकोष्ठ के अध्यक्ष संदीप दुबे ने राज्यसभा के लिए किए गए नाम के एलान का स्वागत किया है। संदीप दुबे ने कहा कि मुख्यमंत्री और संगठन ने  फूलोदेवी नेताम का राज्यसभा के लिए नाम बढ़ाकर बहुत बड़ा कदम उठाया है। इससे आदिवासी समाज के साथ महिला जगत में अच्छा संदेश जाएगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

        संदीप दुबे ने बताया कि फूलोदेवी नेताम ने महिला संगठन को ना केवल मजबूत किया है। बल्कि आदिवासी समाज में भी संगठन के लिए अहम योगदान दिया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने फूलोदेवी नेताम का नाम राज्यसभा के लिए एलान करते हुए आदिवासी समाज के हितों को सबसे ऊपर रखने का संदेश दिया है। सरकार बनने के बाद सीएम ने सभी वर्गों के हितों के संवर्धन को लेकर काम किया है। इसमें आदिवासी समाज भी एक है। राज्यसभा में फूलोदेवी नेता आदिवासी समाज की तरफ से महिलाओं का प्रतिनिधिथ्व करेंगी। इससे देश को छत्तीसगढ़ के आदिवासी समाज की स्थिति से भी परिचय कराने का मौका मिलेगा।

               संदीप ने बताया कि देश के मशहूर और सुप्रीम कोर्ट के नामचीन अधिवक्ता केटी  तुलसी भी इस बार छत्तीसगढ़ से राज्यसभा के सदस्य बनेंगे। इसके लिए भी मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमिटी बधाई की पात्र है। केटी तुलसी का राज्यसभा में होना छत्तीसगढ़ के लिए गौराव की बात है। केटी तुलसी राज्यसभा में देश के सामने छत्तीसगढ़ की स्थिति परिस्थिति को बेहतर तरीके से रखेंगे।

                              दोनों के नाम के एलान का विधि विभाग के सभी नेता पदाधिकारी स्वागत करते हैं। प्रकोष्ठ के महामंत्री मोहन निषाद, सचिव राजेश सिंह ठाकुर, उपाध्यक्ष देवा देवांगन, विजय राठौर, कहकशा दानी, स्मिता जैन, प्रवक्ता सुशोभित सिंह, महामंत्री कमल पटेल  ने सोनिया गाँधी, राहुल गाँधी, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और  मोहन मरकाम के निर्णय का स्वागत किया है।

 

                  संदीप ने बताया कि वरिष्ठ अधिवक्ता तुलसी के वकालती अनुभवों को खासकर विधि प्रकोष्ठ के अधिवक्ताओं का लाभ मिलेगा।

 

close