राज्य शासन को मिला दो सप्ताह का समय..हाईकोर्ट ने मांगा जवाब..पूछा अब तक जांच कहां तक पहुंची

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर—- हाईकोर्ट में फरवरी महीने से गायब जयमती साहू मामले को लेकर बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका पर सुनवाई हुई। सुनवाई के बाद कोर्ट ने राज्य शासन को दो सप्ताह का समय दिया है। इन 14 दिनों के अन्दर राज्यशासन को याचिकाकर्ता के आवेदन का जवाब देना होगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                 जूही साहू के वकील रोहित तिवारी ने बताया कि फरवरी महीने से जूही की मां जयमती साहू लापता हो गयी है। जूही ने मामले को लेकर हाईकोर्ट में बंदी प्रत्यक्षीकरण की याचिक पेश की थी। मामले में आज सुनवाई हुई। मामले की सुनवाई मुख्यन्यायाधीश और ज्टिस पीपी साहू की खण्डपीठ में हुई। 

                   रोहित तिवारी ने बताया कि मुख्य न्यायमूर्ति और जस्टिस पीपी साहु की खण्डपीठ ने आईजी को गायब जयमति साहू मामले में जाँच के निर्देश दिये थे। लेकिन किसी प्रकार की को प्रगति रिपोर्ट पुलिस ने पेश नहीं किया। यचिकाकर्ता ने पुलिस जांच पर प्रश्नचिंह लगाते हुए न्यायालय से  सीबीआई से जांच कराने की मांग की।

                  हाईकोर्ट ने सुनवाई करते हुआ सोमवार को दो सप्ताह का समय देते हुए राज्य शासन को आवेदन का जवाब पेश करने को कहा है। इल दौरान कोर्ट को बताया गया कि आज तक पुलिस ने कोई जानकारी नहीं दी है।  यचिककर्ता की तरफ से अधिवक्ता रोहित शर्मा और वतन साहू ने जबकि राज्य शासन की तरफ से गगन तिवारी ने पैरवी की है।

close