राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कही ये बात

Shri Mi
3 Min Read

नई दिल्‍ली– राफेल डील (Rafale Deal) पर गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने सरकार को क्लीन चिट दे दी है. राफेल डील (Rafale Deal) पर क्लीन चिट (Clean Chit) मिलने के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Ex Congress President Rahul Gandhi) ने पहली बार प्रतिक्रिया व्यक्त की है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के जस्टिस जोसेफ (Justice Joseph) ने राफेल घोटाले ( Rafale Scam) की जांच का एक बड़ा दरवाजा खोल दिया है. राफेल डील पर अब एक जांच पूरी गंभीरता से शुरू होनी चाहिए. इस घोटाले की जांच के लिए एक संयुक्त संसदीय समिति (JPC) का गठन भी किया जाना चाहिए. सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस के तत्कालीन अध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘न्यूजनेशन’ से खास बातचीत में स्वीकार किया था कि विपक्ष का नेता होते हुए उनके पास राफेल सौदे की डिटेल्स नहीं हैं. इसके साथ ही वह यह कहना भी नहीं भूले थे कि सौदा रद्द करने से पहले उन लोगों से समझना पड़ेगा, जो इस तरह की पेचीदगियों को समझते हैं. उस वक्त ‘न्यूजनेशन’ ही यह खबर चलाई थी कि राहुल गांधी को खुद राफेल की जानकारी नहीं है, वह बस आरोप लगा रहे हैं. उस साक्षात्कार में राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर कई मोर्चों पर हमला बोला था और चुनौती देते हुए कहा था कि ’15 मिनट बहस भी मोदी नहीं’ कर सकेंगे.

इसके पहले सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) की ओर से क्‍लीन चिट मिलते ही बीजेपी (BJP) और मोदी सरकार (Modi Sarkar) आक्रामक अंदाज में पेश आ रही है. राफेल (Rafale) पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले के बाद मोदी सरकार की ओर से आधिकारिक रूप से केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने कांग्रेस (Congress) पर हमला बोला. वहीं पार्टी की ओर से कार्यकारी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने ट्वीट कर कांग्रेस और राहुल गांधी को नसीहत दी.

इन दोनों के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने भी राफेल डील को लेकर लगे आरोपों को कांग्रेस की ओर से की गई राजनीति करार दिया. यहां तक कि पूर्व वायुसेनाध्‍यक्ष बीएस धनोवा (BS Dhanova) ने भी इस मामले में हुई राजनीति की आलोचना की. दूसरी ओर, कांग्रेस (Congress) की ओर से अभी तक आधिकारिक रूप से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close