राबड़ी और तेजस्वी का धरना समाप्त,राष्ट्रीय जनता दल के 5 सदस्यों का निलंबन रद्द

Shri Mi

Rabri Devi, Rjd, Tejashwi Yadav,पटना-बिहार विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन विधान परिषद में राष्ट्रीय जनता दल के पांच सदस्यों का निलंबन रद्द किए जाने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव का धरना समाप्त हो गया. विधान परिषद में विपक्ष के लागतार हंगामे के बाद बुधवार को सभापति ने राजद के पांच सदस्यों को दो दिन के लिए निलंबित कर दिया था. इसके विरोध में विपक्ष की नेता राबड़ी देवी सहित कई सदस्य कार्यवाही समाप्त हो जाने के बाद भी सदन में धरने पर बैठ गए. इधर, विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव भी अन्य विपक्षी सदस्यों के साथ निलंबन के विरोध में विधानसभा द्वार पर धरना पर बैठ गए.

Join Our WhatsApp Group Join Now
इसकी सूचना के बाद विधान परिषद के सभापति हारून रशीद विधान परिषद पहुंचे और सभी निलंबित सदस्यों का निलंबन रद्द कर दिया. इसके बाद राजद नेताओं का धरना समाप्त हो गया. तेजस्वी यादव ने इसे विपक्ष की एकता की जीत बताते हुए कहा, ‘सरकार ने भी अपनी गलती मान ली, तभी तो निलंबन वापस लेना पड़ा. उन्होंने कहा कि आखिर जिन नेताओं को सदन से निलंबित किया गया था, उन्होंने तो केवल जनता की बात रखने का काम किया था. सरकार की तानाशाही नीति नहीं चलेगी.’

Read More-VIDEO-जब आम के पेड़ से आयी महुआ की गंध,खोखले तने से निकला पचास लीटर शराब,अचंभित हुआ आबकारी विभाग

इससे पूर्व विधान परिषद की कार्यवाही विपक्ष के हंगामे के कारण बुधवार को पहले दोपहर 12 बजे और फिर गुरुवार तक के लिए स्थगित कर दी गई. सदन की कार्यवाही प्रारंभ होने के बाद ही विपक्षी सदस्य सीबीआई के दुरूपयोग को लेकर वेल में पहुंच कर हंगामा करने लगे.

Read More-अप्रैल से उस्लापुर स्टेशन से चलेगी नौतनवा और हमसफ़र एक्सप्रेस,यहाँ देखे टाइम टेबल

विधान परिषद में हुए हंगामे के दौरान सभापति हारून रशीद ने विपक्ष के पांच सदस्यों राधाचरण सेठ, सुबोध राय, दिलीप राय, कमर आलम, खुर्शीद मोहसिन को दो दिन के लिए निलंबित कर दिया. निलंबन के विरोध में राबड़ी देवी वेल में पहुंचकर धरना पर बैठ गई. उनके साथ प्रेमचंद मिश्रा, रामचंद्र पूर्वे, सुबोध कुमार, दिलीप राय,, कमर आलम और खुर्शीद मोहसिन भी राबड़ी देवी के साथ धरना पर बैठ गए. इधर, विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव राजद के अन्य सदस्यों के साथ विधानसभा मुख्यद्वार पर धरना पर बैठ गए थे.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close