रायपुर एयरपोर्ट को कस्टम एयरपोर्ट बनाने की तैयारी

Shri Mi
2 Min Read

1475ccरायपुर। स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट रायपुर को कस्टम एयरपोर्ट बनाने के लिए राज्य के सभी टेवल एजेंसी से रिपोर्ट लेकर प्रस्ताव एयरपोर्ट अथॉरिटी आफ इंडिया को भेंजें, जिससे कि चार्टर प्लेन चलाने की अनुमति मिल सके। मुख्य सचिव विवेक ढांड ने मंत्रालय में विमानन विभाग की बैठक में संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।मुख्य सचिव ने कहा कि रायपुर से सीधे बैकांक, दुबई, सिंगापुर जैसे अनेक स्थलों के लिए यात्रियों को हवाई सुविधा देने के लिए विमानन विभाग और एयरपोर्ट अथॉरिटी आफ इंडिया को संयुक्त प्रयास करना चाहिए। बैठक में संयुक्त सचिव मुख्यमंत्री एवं विमानन, एयरपोर्ट अथॉरिटी आफ इंडिया के महाप्रबंधक, सी.आर.पी.एफ. और एयर फोर्स के अधिकारी उपस्थित थे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                        मुख्य सचिव ने कहा कि स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट रायपुर से सिटी बस चाने कलेक्टर को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विवेकानंद एयरपोर्ट रायपुर में टेक्सी कैब आपरेटरों के द्वारा मनमाने व्यवहार से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसलिए यात्रियों को सुविधा उपलब्ध कराने के लिए पूर्व निविदा में संशोधन कर कलेक्टर के सुझााव के अनुसार तीन स्थल पर टेक्सी कैब बनाने निविदा जारी करें, जिससे एकाधिकार समाप्त हो। एयरपोर्ट अथॉरिटी आफ इंडिया ने बताया कि स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट रायपुर का विस्तार कार्य कराया जा रहा है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close