राष्ट्रपति भवन में इस साल नहीं होगी इफ्तार पार्टी, रामनाथ कोविंद ने धार्मिक आयोजनों पर लगाई रोक

Shri Mi
1 Min Read

नईदिल्ली।राष्ट्रपति भवन में होने वाले किसी भी धार्मिक आयोजन पर रामनाथ कोविंद ने रोक लगा दी है। उनके इस फैसले के बाद इस साल राष्ट्रपति भवन में इफ्तार पार्टी का आयोजन नहीं होगा।राष्ट्रपति के प्रेस सचिव अशोक मलिक ने कहा, ‘राष्ट्रपति का पद संभालने के बाद उन्होंने यह तय किया कि राष्ट्रपति भवन में करदाताओं के खर्चे पर किसी भी तरह का धार्मिक आयोजन नहीं किया जाएगा।’उन्होंने कहा, ‘यह धर्मनिरपेक्ष राज्य के सिद्धांतों को ध्यान में रखकर लिया गया फैसला है और यह सभी धार्मिक मौकों पर लागू होता है। इसका किसी धर्म विशेष से कोई संबंध नहीं है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

गौरतलब है कि राष्ट्रपति भवन में हर साल इफ्तार पार्टी का आयोजन होता रहा है। हालांकि पूर्व राष्ट्रपति ए पी जे अब्दुल कलाम ने अपने कार्यकाल में इस रवायत पर रोक लगा दी थी।कलाम के कार्यकाल के दौरान 2002-07 के दौरान राष्ट्रपति में इफ्तार पार्टी का आयोजन नहीं किया गया था।कलाम के बाद राष्ट्रपति बनीं प्रतिभा पाटिल और प्रणव मुखर्जी के कार्यकाल में फिर से इफ्तार की परंपरा को बहाल कर दिया गया, जिस पर फिर से रामनाथ कोविंद ने रोक लगा दी है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close