राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन में उत्कृष्ट कार्य के लिए बिलासपुर नगर निगम को मिला अवार्ड

Shri Mi
2 Min Read

बिलासपुर-दीनदयाल.राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन में बेहतर कार्य करने पर नगर पालिक निगम बिलासपुर को अवार्ड मिला है।यह अवार्ड सोमवार को रायपुर में मुख्य अतिथि नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री अमर अग्रवाल के हाथो नगर निगम बिलासपुर के आयुक्त सौमिल रंजन चौबे ने ग्रहण किया गया।ज्ञात हो कि बिलासपुर नगर निगम द्वारा राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन अंतर्गत शहरी ग़रीब व्यक्तियों एवं स्व.सहायता समूह की आजीविका हेतु ऋण चिन्हांकनए स्वीकृति एवं वितरण में उत्कृष्ट कार्य किया गया थाण् इस योजना में 100 प्रतिशत ॠण वितरण एवं शत् प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त करने वाले शहरों में पूरे प्रदेश मे बिलासपुर ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। जिसमें स्व रोजगार कार्यक्रम के अंतर्गत व्यक्तिगत ॠण श्रेणी में उत्कृष्ट कार्य करने वाले में बिलासपुर को मिले लक्ष्य 190 से दोगुना ज्यादा 320 ॠण वितरण करते हुए नगर निगम बिलासपुर ने 168ण्4 प्रतिशत की प्रगति की है। इसी प्रकार समूह ॠण श्रेणी में उत्कृष्ट कार्य करने वाले में बिलासपुर ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए इस श्रेणी के अंतर्गत अपने लक्ष्य 20 को पार करते हुए नगर निगम ने 26 समूहों को ॠण का वितरण किया जिसमें नगर निगम का प्रगति का प्रतिशत 130 है। इसके अलावा स्व रोजगार कार्यक्रम के अंतर्गत ही बैंक लिंकेज श्रेणी में उत्कृष्ट कार्य करते हुए इस श्रेणी में अपने तय लक्ष्य 101 से अधिक 105 ॠण का वितरण करते हुए नगर निगम ने 104 प्रतिशत की प्रगति की है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

इस सम्मान के बाद निगम आयुक्त सौमिल रंजन चौबे ने कहा कि यह उपलब्धि बेहतर टीम वर्क का परिणाम है,हमने अपने लक्ष्य को न सिर्फ शत् प्रतिशत पूरा किया है,बल्कि तय लक्ष्य से अधिक का ॠण वितरण किया है।भविष्य में भी हम उत्कृष्ट प्रदर्शन करते रहे इसके लिए प्रयास जारी रखेंगे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close