राहगिरी-डे आयोजन में कमिश्नर ने लगाया दम

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

nn1bsgबिलासपुर— छत्तीसगढ़ में पहली बार नगर निगम बिलासपुर के प्रयासो से राहगिरी-डे का आयोजन अग्रसेन चौक से सी.एम.डी. चौक के बीच किया जाएगा। निगम आयुक्त रानू साहू ने बताया कि विकास भवन स्थित सभागार में बैठक लेकर कार्यक्रम को सफल बनाने अधिकारियों को विशेष दिशा निर्देश दिया। विभिन्न सामाजिक संगठनों, क्लबों और निगम अधिकारियों से रविवार को होने वाले राहगीरि-डे पर चर्चा भी की।

                        निगम आयुक्त ने बताया कि प्रत्येक रविवार को सुबह 5.30 से 8.30 बजे के बीच यातायात पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा। पुलिस और यातायात विभाग को आयोजन को सफल बनाने के लिए पत्र लिखा गया है। 22 मई रविवार को राहगिरी-डे आयोजन में लाफ्टर , जूडो , ऑर्ट ऑफ लिविंग, यूथ क्लब, बॉस्केट बॉल क्लब, आईएमए सहित जुम्बा, डांसिंग, योगा, कराटे, स्केटिंग, बैडमिंटन, साईकलिंग क्लबों शामिल होने के लिए कहा गया है।
                            आयुक्त ने बताया कि कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए विभिन्न खेल संगठनों से सुझाव मांगा गया है। कार्यक्रम में गुली, क्रिकेट, पेंटिंग, नुक्कड़ नाटक और फुटबॉल को जोड़ा गया है। राहगीर डे आयोजन को सफल बनाने प्रचार प्रसार का भी सहारा लिया जा रहा है। रानू साहू ने बताया कि आयोजन के दौरान प्राथमिक उपचार टीम को अलर्ट रहने को विशेष रूप से निर्देश दिया है। राहगिरी-डे बिलासपुर का एक विशेष थीम लेकर अलग-अलग रविवार को स्वास्थ्य अधिकारियों को प्रस्तुत करने की जिम्मेदारी दी गयी है।
                    कार्यक्रम में अधिक से अधिक लोगों को शामिल कर महानगर की तर्ज पर राहगिरी-डे बिलासपुर को सफल बनाने का लगातार प्रयास किया जा रहा है। बैठक में विभिन्न सामाजिक संगठनो, क्लबो के अध्यक्षो, पदाधिकारियों के अलावा उपायुक्त टॉमसन रात्रे, मिथलेश अवस्थी, कार्यपालन अभियंता पी.के. पंचायती, यूजीन तिर्की उपस्थित थे।
close