राहगिरी डे पर बिलासपुर ने दिखाया उत्साह

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

secondraahgiri3  second raahgiri2बिलासपुर—महानगरों की तर्ज पर आज अग्रसेन चौक से सीएमडी चौक के बीच प्रदेश का पहला औपचारिक राहगिरी डे मनाया गया। आयोजन में नगर निगम विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक संगठनों ने बढचढ़कर हिस्सा लिया। इस मौके पर लोगों का निशुल्क चेकअप किया गया। आयोजन में शामिल लोगों को नीबू पानी और स्वालपाहार भी दिया गया।

Join Our WhatsApp Group Join Now
                 रविवार को आयोजित राहगिरी डे जुम्बा, योगा, कराते, लाफ्टर, स्केटिंग, साइकिलिंग, बैडमिंटन, डांस के साथ ही युवाओं ने बाईक राईडिंग की। उत्साहित नौजवानों ने रकबी, वालीबाल, लट्टू , लाइव म्यूजिक कार्यक्रम का भी प्रदर्शन किया। यूथ क्लब के युवाओं ने देश में हो रहे बदलाव पर नुक्कड़ नाटक पेश किया। दिन भर की भाग-दौड़ के बीच जिन्दगी कैसे खुशहाल हो राहगिरी डे पर निगम प्रशासन ने इसके लिए भरपूर प्रयास किया।
                      मालूम हो कि प्रदेश में इस तरह का यह पहला आयोजन है। अग्रसेन चौक से सीएमडी चौक के बीच यातायात व्यवस्था को 5.30 से 8.30 बजे के बीच पूरी तरह बंद कर दिया गया था। राहगिरी डे कार्यक्रम में महापौर किशोर राय, कलेक्टर  अन्बलगन पी., निगम आयुक्त रानू साहू ने जूम्बा, योगा, कराटे, लाफ्टर, बैडमिंटन, डांस, लाइव म्यूजिक कार्यक्रम का ना केवल भरपूर आनंद उठाया बल्कि प्रतिभागियों को उत्साहित भी किया। महापौर ने अग्रसेन चौक से लेकर सीएमडी चौक तक साइकिलिंग भी की।  किशोर राय ने कहा कि आयोजन से मनोरंजन के साथ-साथ नागरिकों का स्वास्थ्य भी बेहतर होगा। सभी एक स्थान पर एकत्रित होकर मेल-मुलाकात कर तरोताजा होंगे।
 secondraahgiri
                      कार्यक्रम में शामिल कलेक्टर अन्बलगन पी. ने कहा कि सहरानीय कार्यक्रम है। सामाजिक संगठनों, विभिन्न क्लबों को अधिक से अधिक संख्या में जोड़ा जाए। मनोरंजन के साथ ही लोगों के स्वास्थ्य का भरपूर लाभ मिलेगा। निगम आयुक्त रानू साहू ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि व्यापारिक, सामाजिक संगठनों और आम नागरिकों को ज्यादा से ज्यादा जुड़ना होगा। आने वाले दिनों में कार्यक्रम की अपनी अलग पहचान होगी। कार्यक्रम में हर वर्ग के लोग शामिल होंगे।
                      कार्यक्रम के दौरान रोटरी क्लब ने बादाम का निःशुल्क वितरण किया। कार्यक्रम में चेम्बर्स ऑफ कामर्स, लाफ्टर क्लब एवं पंजाबी समाज के अध्यक्ष अमरजीत दुआ, श्रीयुवा मंच, यूथ संस्कार फाउण्डेशन, योगा, जूम्बा, लाफ्टर क्लब के अध्यक्ष राजू अग्रवाल, अभिषेक विधानी, एचएएनडीएस एनजीओ, रिचिता टंडन अध्यक्ष लिब्रा, आनंद सिंह सदस्य बास्केट बाल एसोसिएशन, आशु प्रजापति एरोबिक, विशाल राय स्केटिंग ट्रेनर, एमआर बेग योगा, बैडमिंटन, कराटे सहित विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों और सदस्यों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया।
                    निगम आयुक्त ने बताया कि आगामी रविवार को निगम ठेकेदार संघ ने निःशुल्क नींबू पानी की व्यवस्था करने का एलान किया है। आज के राहगिरी डे में  मेयर इन कांउसिल के सदस्य रमेश जायसवाल, सीआरपीएफ के कमान्डेंड राजपूत समेत निगम उपायुक्त मिथिलेश अवस्थी, कार्यपालन अभियंता पी.के.पंचायती, यू.जिन तिर्की, मनोरंजन सरकार, अधिकारी-कर्मचारी एवं बड़ी संख्या में नागरिकगण उपस्थित थे।
Share This Article
close