राहगिरी डे में किया गया स्वास्थ्य परीक्षण

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

1 (4)बिलासपुर—महानगरों की तर्ज पर रविवार को अग्रसेन चौक से सीएमडी चैक में राहगिरी डे बिलासपुर मनाया गया। शहरवासी राहगिरी डे में लगातार शामिल होकर मनोरंजन और स्वास्थ्य से जुड़ी गतिविधियों का लगातार फायदा उठा रहे हैं। नगर निगम के आयोजन को शहर के विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक संगठनों से भरपूर सहयोग मिल रहा है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                     श्रीकांत वर्मा और लिंक रोड के तिराहे पर शहरवासियों ने राहगिरी डे में शामिल होकर उत्सव के रूप में मनाया। कार्यक्रम में शामिल लोगों का आरोग्य संस्थान चिकित्सा केन्द्र ने मधुमेह, बीपी का निःशुल्क परीक्षण किया।  आयरोग्य संस्थान ने पंचकर्म क्रिया की जानकारी देकर मधुमेह मोटापा को नियंत्रित करने की जानकारी दी। इस दौरान निगम ने उपस्थित लोगों के लिए पेयजल की  विशेष यवस्था भी की थी।

                        राहगिरी डे में जूम्बा, योगा, कराटे, लाफ्टर, स्केटिंग, साइकिलिंग, बैडमिंटन, डांस के साथ ही रकबी, वालीबाल, का भी प्रदर्शन किया गया। स्नेक रेस्क्यू टीम ने विशेष सर्प से बचाव और सुरक्षा की जानकारी दी।

                          दिन भर की भाग-दौड़ की जिन्दगी कैसे खुशहाल हो इस बात के मद्देनजर नगर निगम ने जब से प्रत्येक रविवार को राहगिरी डे मनाने का एलान किया है तब से लोगों की भीड़ लगातार बढ़ती जा रही है। ऐसे कार्यक्रम महानगरों में आयोजित किये जाते हैं। बिलासपुर में भी कार्यक्रम को पसंद किया जा रहा है। प्रदेश में राहीरी जैसा कार्यक्रम सिर्फ बिलासपुर में ही मनाया जाता है। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सीएमडी चौक और अग्रसेन चौक के बीच प्रत्येक रविवार को सुबह 5.30 से 8.30 बजे के बीच आवागमन को प्रतिबंधित कर दिया जाता है।

                         राहगीरडे में नगर के विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक संगठन और आम नागरिक बढ़-चड़कर हिस्सा ले रहे हैं। राहगिरी डे में शामिल होकर लोग अपनी प्रतिभाओं का ना केवल प्रदर्शन कर रहे हैं बल्कि हुनर के दायरे को कोने कोने तक पहुंचा रहे हैं। 12 जून को आयोजित राहगीर डे में राजेन्द्र मुंदडा आरोग्य संस्थान सरजू बगीचा ने शिविर लगाकर नागरिकों के स्वास्थ्य का परीक्षण किया।

Share This Article
close