राहुल गांधी बोले- ’10 अगस्त तक देश में 20 लाख से ज़्यादा संक्रमित होंगे, सरकार महामारी रोकने के लिए उठाए ठोस कदम’

Chief Editor
2 Min Read

देश में कोरोना के मामलों की संख्या 10 लाख के पार हो गई है। महामारी दिल्ली, बिहार, मुंबई, गुरुग्राम, कर्नाटक जैसे जगहों पर तेजी से फैल रहा है। वर्ल्डोमीटर के मुताबिक देश में अब तक कोरोना के कुल 1,004,383 मामले सामने आए हैं। वही कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट करके सरकार से महामारी रोकने के लिए ठोस कदम उठाने की बात कही है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

राहुल ने अपने ट्वीट में लिखा, ’10 लाख का आंकड़ा पार हो गया। इसी तेज़ी से कोविड-19 फैला तो 10 अगस्त तक देश में 20 लाख से ज़्यादा संक्रमित होंगे। सरकार को महामारी रोकने के लिए ठोस, नियोजित कदम उठाने चाहिए।’फिलहाल देश में एक्टिव केस तीन लाख 31 हजार से ज्यादा हैं। वही अब तक इस महामारी से 6 लाख 12 हजार 8सौ से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं। वही कोरोना से मौत का आंकड़ा 25 हजार के करीब पहुंच चुका है। 

वैक्सीन का मानव परीक्षण शुरू
कोरोना  (COVID-19) मामले पर इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) ने मंगलवार को कहा था कि कोरोना के लिए दो स्वदेशी टीकों के मानव परीक्षण शुरू हो गए है। जिसके लिए लगभग 1000 लोग अपनी इच्छा से इसमे वालंटियर कर रहे हैं। बता दें, भारत का पहला टीका विकसित करने की दौड़ में पहली कंपनी भारत बायोटेक है, जो ICMR और NIV के साथ मिलकर एक टीका विकसित करने में जुटा हुआ है।

Share This Article
close