रिपोर्ट देख नाराज हुए आयुक्त..दो अभियंताओं को नोटिस

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

debf9dda-5fcd-4275-b00e-3d3e119daedfबिलासपुर— निगम सभागार में आयुक्त सौमिल रंजन ने शौचालय निर्माण की प्रगति पर जोन और वार्डवार समीक्षा बैठक ली। समीक्षा बैठक में सभी जोन अधिकारियों, अभियतांओं और ठेकेदारों से कार्यों की समीक्षा की। शौचालय निर्माण की धीमी गति पर नाराजगी जाहिर करते हुए चौबे ने कहा कि समय पर काम पूरा करने के लिए नए अभियंताओं को भी शौचालय निर्माण कार्य से जोडा जाए।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                             निगम के दृष्टि सभागार में  आयोजित समीक्षा बैठक में आयुक्त ने अभियंताओं,कर्मचारियों और ठेकेदारों के सुस्त रवैया को देख नाराजगी जाहिर की है। समीक्षा बैठक के दौरान सौमिल रंजन चौबे ने कहा कि शौचालय निर्माण में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दास्त नहीं की जाएगी। शौचालय निर्माण में नए अभियंताओं को जिम्मेदारी दी जाए। जानकारी मांगे जाने पर अधिकारियों ने बताया कि 5649 शौचालय में से 1400 शौचालयों का निर्माण पूरा हो चुका है। 571 शौचालयों का काम प्रगति पर है।

                        निर्माण कार्य की धीमी गति पर नाराजगी जाहिर करते हुए चौबे ने अधीक्षण अभियंता भागीरथी वर्मा, उपायुक्त टॉमसन रात्रे को सर्वे रिपोर्ट पेश करने को कहा। वार्डवार समीक्षा बैठक के दौरान आयुक्त ने उपअभियंता कुमार लहरे और जोयस तिग्गा को बैठक से नादारद होने पर कारण बताओ नोटिस जारी करने को कहा ।

                      आयुक्त ने ठेकेदारों से शौचालय निर्माण की प्रगति के संबंध में वार्डवार विचार विमर्श किया। शौचालय निर्माण के कार्यादेश और प्रगति पर चर्चा की। निर्माण में आने वाली समस्याओं और निराकरण को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। आयुक्त ने ठेकेदारों से कहा कि आप दस शौचालय का निर्माण करेंगें.. उसका भी भुगतान तत्काल किया जाएगा।  कार्य को अधिक से अधिक टीम लगाकर समय पर पूरा करने को कहा। बैठक में उपायुक्त टॉमसन रात्रे, अधीक्षण अभियंता भागीरथ वर्मा, कार्यपालन अभियंता पी.के. पंचायती, यूजीन तिर्की, सहायक अभियंता आर.एस. चौहान, राजकुमार मिश्रा, सुरेश शर्मा समेत चारो जोन के अभियंताग और ठेकेदार उपस्थित थे।

जनदर्शन स्थगित
             निगम कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार 9 जून को होने वाला जनदर्शन कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया है। मालूम हो कि निगम में प्रत्येक गुरूवार को आयुक्त जनदर्शन के माध्यम से लोगों की समस्याओं से सीधे रूबरू होते हैं।  9 जून को निगम आयुक्त स्मार्ट सिटी के संबध में रायपुर में आयोजित बैठक में शामिल होने के चलते बिलासपुर में नहीं रहेंगे। इसलिए 9 जून को जनदर्शन कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया है।
close